श्रीलंका ने 10-दिवसीय राष्ट्रव्यापी संगरोध कर्फ्यू की घोषणा की
श्रीलंका ने 10-दिवसीय राष्ट्रव्यापी संगरोध कर्फ्यू की घोषणा की
Share:

श्रीलंका: देश के सेना कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने घोषणा की कि कोविड-19 के आगे प्रसार को रोकने के लिए श्रीलंका में दस दिवसीय राष्ट्रव्यापी संगरोध कर्फ्यू लगाया गया है। कमांडर जो कोविड -19 की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय संचालन केंद्र के प्रमुख भी हैं, ने कहा कि रात 10 बजे से कर्फ्यू लागू हो गया। शुक्रवार को और 30 अगस्त को सुबह 4 बजे हटा लिया जाएगा। उन्होंने कहा हालांकि, कृषि, परिधान, निर्माण श्रमिकों और फार्मेसियों जैसी आवश्यक सेवाएं काम करना जारी रख सकती हैं।

सिल्वा ने कहा कि इन 10 दिनों के दौरान मोबाइल टीमें काम करेंगी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि 60 से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जाए क्योंकि इस आयु वर्ग में बड़ी संख्या में वायरस से मौतें हुई हैं।" सिल्वा ने कहा कि टीकाकरण केंद्र खुले रहेंगे और 60 वर्ष से अधिक उम्र के उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है।

श्रीलंका पिछले साल मार्च से अब तक 377,973 मामलों का पता लगाने के साथ कोविड-19 संक्रमणों में तेजी से वृद्धि का सामना कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चलता है कि वर्तमान में सक्रिय रोगियों की संख्या 47,000 से अधिक थी। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि हाल के हफ्तों में संक्रमण में वृद्धि डेल्टा वैरिएंट से हुई है, जिसमें राजधानी कोलंबो वैरिएंट स्प्रेड का केंद्र है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि स्थिति दो सप्ताह में अपने चरम पर पहुंच सकती है और लोगों से यथासंभव घर के अंदर रहने का आग्रह किया है।

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने आवासीय स्कूलों के उन्नयन के लिए विशेष परियोजना का किया एलान

ओणम पर आया राहुल गाँधी का बयान, कहा- "ओणम समानता की भावना..."

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ओणम पर नागरिकों को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -