कोरोना मामलों में तेजी को देखते हुए केंद्र ने दिया राज्यों को उच्च स्तरीय पैनल
कोरोना मामलों में तेजी को देखते हुए केंद्र ने दिया राज्यों को उच्च स्तरीय पैनल
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार, 24 फरवरी 2021 को पीएम-किसान योजना की दूसरी वर्षगांठ पर कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कई ट्वीट्स में, प्रधान मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने फसलों की खरीद के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) में ऐतिहासिक वृद्धि की शुरुआत करने का सम्मान किया है। 

”पीएम मोदी ने कहा- "पिछले सात वर्षों में, भारत सरकार ने कृषि को बदलने के लिए कई पहल की हैं। बेहतर सिंचाई से लेकर अधिक तकनीक, अधिक फसल और उचित फसल बीमा के लिए बाजार, बिचौलियों को खत्म करने के लिए मृदा स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करना, प्रयास सभी शामिल हैं। 

"उन्होंने कहा “इस दिन, दूसरे साल पहले पीएम-किसान योजना को एक उद्देश्य के साथ लॉन्च किया गया था ताकि हमारे मेहनती किसानों के लिए गरिमा के साथ-साथ जीवन को सुनिश्चित किया जा सके, जो हमारे राष्ट्र को बनाए रखने के लिए दिन-रात काम करते हैं। किसान प्रेरित कर रहे हैं"। प्रधानमंत्री किसान निधि (PM-KISAN) योजना, देश भर में दो हेक्टेयर तक की खेती योग्य भूमि वाले सभी छोटे और सीमांत भूमिधारक किसानों के परिवारों को आय सहायता प्रदान करती है।

क्या ट्विंकल खन्ना पर है किसी शैतान का साया? बेटे आरव ने पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात

ममता बनर्जी की मोदी को दो टूक, कहा- बंगाल जीतना उतना आसान नहीं, यहाँ गोलकीपर मैं हूँ

बंगाल के बम हमले का आतंकी हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -