महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के केस, BMC बोली- 'हमें सतर्क रहना होगा'
महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के केस, BMC बोली- 'हमें सतर्क रहना होगा'
Share:

मुंबई: कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अब भी बना हुआ है। सबसे ज्यादा समस्या तो यह है कि अभी त्योहारी सीजन है और इस सीजन के होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। बीते दो हफ्ते पहले महाराष्ट्र में खत्म हुए गणेश उत्सव के बाद आर्थिक राजधानी मुंबई से कोरोना के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। बीते बुधवार को मुंबई से कोरोना के 624 नए केस सामने आए। कहा जा रहा है पिछले 84 दिनों में ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। जी दरअसल आखिरी बार जुलाई में एक दिन के अंदर 600 से ज्यादा मरीज़ मिले थे। बीते 14 जुलाई को ये आंकड़ा 619 था।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि एक दिन पहले ही BMC ने कहा था कि उन्हें पर्व-त्योहार के चलते मुंबई में केस बढ़ने का डर है। अब इन सभी के बीच एक बार फिर बीएमसी के अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा, ‘शहर में हालात अभी बहुत ठीक है। हम केस लोड को बहुत अच्छी तरह से संभालने में सक्षम हैं और मामलों को संभालने के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा है। हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों को पूरी तरह से खारिज नहीं कर सकते।’ आप सभी को बता दें कि मुंबई में बीते बुधवार को कोरोना से 7 लोगों की मौत भी हुई।

वहीं अब मरने वालों की कुल संख्या 16,136 पर पहुंच गई है। जबकि अब तक यहां कोरोना के कुल 746,703 केस सामने आए हैं। वहीं दूसरी तरफ सुरेश काकानी का कहना है- 'हम ये दावा नहीं कर सकते कि तीसरी लहर नहीं आएगी। अहमदनगर जिले में और कई गांवों में केस बढ़ रहे हैं। हमें सतर्क रहना होगा और कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन करना जारी रखना होगा, और टीका लगवाना होगा, ये देखते हुए कि यह निश्चित रूप से कोरोना को फैलने से रोक रहा है।'

महाराष्‍ट्र में आज खुले स्‍कूल, इन दिशा-निर्देश का करना होगा पालन

मुंबई में नहीं मनेगा नवरात्रि का जश्न, जारी हुई नयी गाइडलाइंस

मुंबई में कोरोना का आतंक, भायखला जेल में 6 बच्चों समेत 39 लोग संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -