यूरोपीय संघ के अधिकांश देशों में कोरोना स्थिति गंभीर चिंता का है विषय: ECDC
यूरोपीय संघ के अधिकांश देशों में कोरोना स्थिति गंभीर चिंता का है विषय: ECDC
Share:

यूरोपीयन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ECDC) ने अपने 31 देशों को स्थिर, चिंता या गंभीर चिंता में वर्गीकृत किया है। ईसीडीसी मॉनिटर करने वाले 31 देशों में ईयू, ईईए के सदस्य राज्य और यूके शामिल हैं। महामारी विज्ञान की स्थिति की निगरानी वर्गीकरण की आवश्यकता है। 31 देशों में से केवल छह राष्ट्रों को ही स्थिर रखा गया और कोई भी देश चिंता के लेबल में नहीं है।

व्यापक देश बढ़ती दरों और / या परीक्षण सकारात्मकता के कारण गंभीर चिंता के महामारी विज्ञान की स्थिति में 3 प्रतिशत से ऊपर हैं। गंभीर स्थिति का मतलब है कि सामान्य आबादी के लिए एक उच्च जोखिम है, और कमजोर व्यक्तियों के लिए COVID-19 महामारी विज्ञान की स्थिति एक बहुत ही उच्च जोखिम का प्रतिनिधित्व करती है, ईसीडीसी ने समझाया। ईसीडीसी के हालिया आंकड़ों में कहा गया है कि महामारी की शुरुआत से अब तक 31 देशों के संयुक्त रूप से 5.5 मिलियन से अधिक संक्रमणों की पुष्टि की गई है और अब मरने वालों की संख्या लगभग 206,000 है।

सितंबर में महाद्वीप को रोल करना शुरू करने वाली दूसरी लहर में, चेक गणराज्य और बेल्जियम अधिक प्रभावित हैं। पिछले 14-दिनों की COVID-19 घटनाओं की दर दोनों देशों में प्रति 100,000 जनसंख्या पर 1,000 से अधिक मामलों की है। प्रति 100,000 जनसंख्या पर 616 मामलों के साथ नीदरलैंड तीसरी सबसे ऊंची दर रखता है। पूरे क्षेत्र में अस्पताल और आईसीयू अधिभोग का स्तर अधिक है। ईसीडीसी मृत्यु दर में वृद्धि की चेतावनी भी देता है। ECDC ने अधिकारियों को लोगों को स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था और समाज पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव से बचने के लिए सिफारिशों का पालन करने के लिए कहा। ईसीडीसी ने स्वास्थ्य देखभाल अधिकारियों को अस्पताल की क्षमता और चिकित्सा उपकरण और पीपीई किट की उपलब्धता बढ़ाने की सलाह दी है।

अचानक बदले नेपाली पीएम केपी ओली शर्मा के तेवर, शेयर किया पुराना नक्शा

ब्रिटेन ने जापान के साथ एक मुक्त व्यापार समझौते पर किए हस्ताक्षर

कोरोना के डर से 50 मिलियन से अधिक अमेरिकियों ने किया जल्दी मतदान: अमेरिकी चुनाव 2020

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -