मध्यप्रदेश के इस जिले में करीब 8 प्रतिशत लोगों में मिली एंटीबॉडीज
मध्यप्रदेश के इस जिले में करीब 8 प्रतिशत लोगों में मिली एंटीबॉडीज
Share:

भोपाल: देश भर में कोविड-19 महामारी से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या निरंतर बढ़ती ही जा रही है.  लॉकडाउन में ढील देने के उपरांत से अब रोजाना 60-70 हजार नए केस सामने आ रहे हैं, मरने वालों का आंकड़ा भी 60 हजार से ज्यादा हो चुका है. हालांकि सरकार को उम्मीद है कि लोगों में कोरोना वायरस की एंटीबॉडी विकसित होने वाली है.

ऐसे में मध्य प्रदेश के इंदौर से एंटीबॉडी को लेकर नई संख्या सामने आई है. जिसके अनुसार शहर में इसी माह की शुरुआत में किए गए सीरो सर्वे से मालूम पड़ा है कि यहां 7.72 फीसद लोगों में एंटीबॉडी विकसित हुई है. बात करें कोरोना वायरस के केस की तो यहां मध्यप्रदेश  का इंदौर सर्वाधिक प्रभावित रहा है. उधर इंदौर संभागीय आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने कहा है कि  'एक वर्ष से अधिक आयु के 7,103 लोगों के रक्त के नमूने को नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल की सहायता से 11 से 23 अगस्त तक सर्वेक्षण के तहत किया जा सकता है.' उन्होंने बताया कि 'इनमें से 548 नमूने, तकरीबन 8 फीसद लोगों में, कोरोना वायरस की एंटीबॉडीज मिली है. सबसे अहम् बात, सर्वेक्षण में शामिल पुरुषों और महिलाओं में समान अनुपात में एंटीबॉडी पाई गई है.'

जंहा इस बात का पता चला है कि शहर के प्रभावित क्षत्रों में फैलने वाले संक्रमण को दूर करने के लिए किए गए कोशिशों का प्रभाव होने लगा है. अधिकारी के अनुसार, शहर के बॉम्बे बाजार क्षेत्र में, 30 प्रतिशत से ज्यादा  लोगों में एंटीबॉडी पाई गई है. उन्होंने कहा, सर्वेक्षण के मुताबिक, 45 से 60 आयु वर्ग के लोगों में अधिकतम एंटीबॉडी थी.

पटियाला में कोरोना ने ली 5 लोगों की जान

पंजाब के इन शहरों में कोरोना ने पकड़ी तेजी

15 दिन के अंदर मार्क जुकरबर्ग को कांग्रेस का दूसरा खत, फेसबुक हेट स्पीच को लेकर माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -