कोरोना पीड़ितों की मदद में रोजर फेडर ने दिए 10 लाख डॉलर

कोरोना पीड़ितों की मदद में रोजर फेडर ने दिए 10 लाख डॉलर

एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 18000 से अधिक हो चुकी है.  वहीं अब इस वायरस का असर पूरे खेल जगत पर भी पड़ता जा रहा है. वहीं कोरोना से ग्रसित लोगों की मदद करने के लिए रोजर फेडरर ने हाथ बढ़ाया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जानलेवा बीमारी से पार पाने के लिए हर कोई अपने-अपने स्तर पर कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में महान टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अपने देश के लोगों के लिए 10 लाख डॉलर से अधिक राशि दान की. 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और उनकी पत्नी ने बुधवार को इस संकट से निबटने के लिए 10 लाख स्विस फ्रैंक (लगभग 10 लाख 20 हजार डॉलर) की धनराशि दी है.


जानकारी के लिए हम बता दें कि 38 वर्षीय रोजर फेडरर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'यह सभी के लिए चुनौतीपूर्ण समय है और किसी को भी पीछे नहीं रहना चाहिए. मिर्का और मैंने ने निजी तौर पर स्विट्जरलैंड के सबसे कमजोर परिवारों के लिए 10 लाख स्विस फ्रैंक दान करने का फैसला किया है.' विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से पीड़ित देशों में स्विटरजरलैंड नौवें नंबर है. इस देश में लगभग 9 हजार लोग कोविड-19 से बीमार हैं. सोमवार तक 86 लोगों की मौत हो चुकी थी. 

लॉकडाउन के चलते खिलाड़ी रहे अपने कमरों में और करें यह काम  

फुटबॉल जगत में शोक की लहर नहीं रहे पूर्व मिडफील्डर अब्दुल लतीफ

बैडमिंटन संघ ने किया बड़ा एलान, कहा-  कोरोना के कहते घरों में ही रहें खिलाड़ी