पूर्व एफडीए आयुक्त ने कहा-
पूर्व एफडीए आयुक्त ने कहा- "कोविड -19 महामारी डेल्टा संस्करण फैलने के बाद एक स्थानिकमारी..."
Share:

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के पूर्व आयुक्त स्कॉट गोटलिब ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें लगता है कि कोरोना वायरस महामारी एक स्थानिकमारी वाले में बदल जाएगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा एक महामारी को तेजी से फैलने वाली बीमारी के प्रकोप के रूप में वर्गीकृत किया गया है जो दुनिया के व्यापक क्षेत्रों को कवर करता है। एक स्थानिकमारी विशेष क्षेत्रों में एक विस्फोट है जो हमेशा मौजूद होता है लेकिन सामान्य सर्दी या मलेरिया की तरह भविष्यवाणी और नियंत्रण करना कहीं अधिक आसान होता है। गोटलिब ने सीएनबीसी के "स्क्वॉक बॉक्स" पर कहा, "हम कम से कम यहां संयुक्त राज्य अमेरिका और शायद अन्य पश्चिमी बाजारों में एक महामारी वायरस के रूप में एक महामारी होने से संक्रमण कर रहे हैं।"

फिर भी, गॉटलिब ने सलाह दी कि दुनिया के अन्य हिस्सों में कोरोना वायरस को रोकने में परेशानी बनी रहेगी। "अभी भी दुनिया के बहुत से हिस्सों में एक महामारी होने जा रही है जहाँ आपके पास उच्च टीकाकरण दर नहीं है," उन्होंने कहा। "यह समय में एक द्विआधारी बिंदु नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि इस डेल्टा लहर के माध्यम से प्राप्त करने के बाद, यह एक स्थानिक बीमारी बनने जा रही है जहां आप सर्दियों के माध्यम से लगातार संक्रमण देखते हैं," गोटलिब ने कहा। "लेकिन स्तरों पर नहीं, हम अभी अनुभव कर रहे हैं।" अधिकारी अभी भी सभी अमेरिकियों से कोरोनवायरस के खिलाफ टीका लगाने का आग्रह कर रहे हैं, खासकर जब डेल्टा संस्करण देश के विभिन्न हिस्सों में जारी है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका की लगभग 52% आबादी पूरी तरह से टीकाकृत है।

गॉटलिब ने हाल ही में यूएस नॉर्थईस्ट के लिए घंटी बजाते हुए कहा है कि यह क्षेत्र विशेष रूप से सकारात्मक कोविड-19 मामलों में एक और उछाल के लिए अतिसंवेदनशील है। सीबीएस के "फेस द नेशन" के साथ पिछले सप्ताह प्रसारित एक साक्षात्कार में, गोटलिब ने कहा कि आने वाले स्कूल वर्ष से अतिरिक्त चिंताओं के साथ अमेरिका में महामारी "निश्चित रूप से बदतर हो रही है"। "मुझे लगता है कि उत्तरी राज्य उस तरह के प्रसार के लिए अधिक अभेद्य हैं जो हमने दक्षिण में देखा था, लेकिन वे पूरी तरह से अभेद्य नहीं हैं," गोटलिब ने कहा। "उनके पास उच्च टीकाकरण दर है। पहले से अधिक संक्रमण हुआ है। लेकिन अभी भी ऐसे लोग हैं जो उन राज्यों में कमजोर हैं। और अभी चुनौती यह है कि संक्रमण स्कूल के खुलने से टकराने वाला है।"

स्कूल में विस्फोट होने से फिर बढ़ा असम-मिजोरम सीमा पर तनाव, मचा भारी हड़कंप

एनआईए ने विझिंजम हथियार तस्करी मामले में तमिलनाडु समेत इन स्थानों में की गई छापेमारी

'पहले बलात्कार फिर क़ुरान का पाठ...' सालों तक अपनी ही बेटियों को हवस का शिकार बनता रहा मौलवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -