कोविड -19 महामारी ने संयुक्त राज्य में आर्थिक विषमताओं को बढ़ाया: पॉवेल
कोविड -19 महामारी ने संयुक्त राज्य में आर्थिक विषमताओं को बढ़ाया: पॉवेल
Share:

वाशिंगटन: कोविड-19 महामारी के आर्थिक प्रभाव ने देश की अर्थव्यवस्था में असमानताओं को बढ़ा दिया है।  अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के अनुसार "महामारी ने हमारी अर्थव्यवस्था में लंबे समय से चली आ रही असमानताओं को बढ़ा दिया है। जो कम से कम इसे सहन करने में सक्षम हैं, नस्लीय, लिंग और सामाजिक आर्थिक रेखाओं में, दुर्भाग्य से, वे थे जो सबसे अधिक प्रभावित हुए थे" पॉवेल ने केंद्रीय बैंक में एक भाषण के दौरान टिप्पणी की। 

फेड चेयर ने कहा "महिलाएं अधिकांश फ्रंटलाइन कार्यकर्ता हैं, जिन्हें बहुत तनाव में डाल दिया गया है - और अपनी जान जोखिम में डाल दी है।" बुजुर्ग रिश्तेदारों और बच्चों दोनों के लिए महिलाओं ने भी अधिकांश देखभाल जिम्मेदारियों को ग्रहण किया। "महामारी के सबसे बुरे समय के दौरान, जैसे ही स्कूल और चाइल्डकैअर सेवाएं बंद हुईं, अतिरिक्त जिम्मेदारी और तनाव ने कुछ के लिए काम करना और कठिन बना दिया और कई लोगों को उनकी नौकरी से निकाल दिया।" ये बोझ वास्तविक हैं, और वे पहले से ही कठिन समय में एक अतिरिक्त चुनौती रहे हैं," ।

पॉवेल ने कहा कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं को कोविड से प्रेरित मंदी के दौरान अधिक नौकरी का नुकसान हुआ। इस बीच, पिछले साल के एक फेड सर्वेक्षण के अनुसार, महामारी ने लगभग 70 प्रतिशत माता-पिता के लिए चाइल्डकैअर या इन-पर्सन स्कूली शिक्षा को बाधित कर दिया, जिसमें 25 प्रतिशत माताओं ने रिपोर्ट किया कि उन्होंने काम नहीं किया या परिणामस्वरूप कम काम किया।

दिशा पाटनी ने मारी ऐसी किक कि फैंस के साथ टाइगर श्रॉफ भी हुए दीवाने- बोले- आखिर तुमने...

रहस्यों से भरा है फिल्म 'छोरी' का टीजर

सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने की बड़ी चूक, फैन ने बताई गलती तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -