देश में एक्टिव केसों की संख्या के मामले में 19वें स्थान पर पहुंचा मध्यप्रदेश

भोपाल: कोरोना संक्रमण के मामले अब कम होने लगे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश की स्थिति लगातार बेहतर हो रही है। बीते सोमवार को सामने आए कोरोना के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घण्टों में प्रदेश में केवल 735 मरीज पॉजिटिव आए हैं। वहीँ 1934 मरीज ठीक हुए हैं। इसी के साथ देश में एक्टिव केसों की संख्या के मामले में मध्यप्रदेश अब 19वें स्थान पर पहुंच गया है। लेकिन इस बीच सरकार का अब भी यही कहना है कि लोगों को अभी एहतियात बरतना होगा। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान जारी किया है।

इस बयान में उन्होंने कहा है कि, ''15 जून तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन पूरी सतर्कता और सावधानी की आवश्यकता है।'' जी दरअसल मुख्यमंत्री ने जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों से संवाद में रहें और समितियां अपनी सक्रियता लगातार बनाकर रखें। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि ''कोविड की पहली लहर आने, उसके समाप्त होने और पुन: दूसरी लहर आने की परिस्थितियों और कारणों का अध्ययन करें। इस अध्ययन से सीखने की आवश्यकता है। हमें यह देखना होगा कि किस वजह से दूसरी लहर आई, इसके आधार पर ही हम तीसरी लहर को रोक सकते हैं।''

आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्रदेश में म्यूकारमाइकोसिस के अब तक कुल 1004 एक्टिव केसेस में से 643 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इसके अलावा खबरें यह भी है कि बीते 24 घण्टे में 47 नए केस आए और 36 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए। वहीँ भोपाल, इंदौर, रतलाम, बैतूल, जबलपुर और अनूपपुर जिलों की पॉजिटिविटी दर एक से 5 प्रतिशत के बीच है।

Video: 'जगत मम्मी' बन चुकीं हैं श्वेता तिवारी, खुद शेयर की जानकारी

वापस पुरानी जगह लौटा 'बाबा का ढाबा', बंद हुआ चमक-धमक वाला रेस्टॉरेंट

मीका सिंह ने बनाया नया गाना 'KRK कुत्ता', फैंस से बोले- 'कुत्ता-कुत्ता-कुत्ता'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -