कंबोडिया में कोरोना का विस्फोट, 11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

By Emmanuel
Nov 30 2020 03:31 PM
कंबोडिया में कोरोना का विस्फोट, 11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

कंबोडिया के शिक्षा मंत्रालय ने कोरोना वायरस के असामान्य स्थानीय प्रकोप के उभरने के बाद जनवरी में अगले स्कूल वर्ष की शुरुआत तक सभी राज्य स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। शिक्षा मंत्री हैंग चुओन नारोन ने रविवार देर रात एक बयान जारी कर कहा कि छात्रों को संक्रमित होने से बचाने के लिए सभी स्कूलों को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 11 जनवरी तक पब्लिक स्कूल बंद रहेंगे, अगले साल स्कूल शुरू होंगे, जबकि निजी स्कूलों को दो सप्ताह के लिए बंद करना होगा।

निजी स्कूलों में छात्रों को ऑनलाइन अध्ययन करने की अनुमति होगी। कंबोडियाई अधिकारियों ने सप्ताहांत में कहा कि छह और एक अन्य व्यक्ति के परिवार ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। नोम पेन्ह के निवासियों के बीच सोमवार को आठ और मामले सामने आए जो परिवार के संपर्क में थे।

कंबोडिया के प्रधान मंत्री हुन सेन ने चिंता व्यक्त की कि माना जाता है कि महिला ने देश में व्यापक रूप से यात्रा की थी। महिला का पति जेलों के प्रभारी आंतरिक मंत्रालय में काम करता है और तीन कैबिनेट मंत्री स्व-संगरोध से गुजर रहे हैं। बयान के अनुसार सात प्रांतों के लगभग 3,300 लोग जिनके परिवार से संपर्क पाया गया था, वे स्वयं परीक्षण कर रहे हैं। साथ ही सोमवार को संस्कृति और ललित कला मंत्रालय ने सभी सिनेमाघरों और संग्रहालयों को बंद करने और अगले दो हफ्तों के लिए सार्वजनिक समारोहों को प्रतिबंधित करने की घोषणा की।

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फर्जी छवि के बाद ऑस्ट्रेलिया ने चीन से माफ़ी मांगने को कहा

ईरान की जवाबी धमकी पर इजरायली दूतावास हुआ अलर्ट

चीन ने अमेरिकी जांच से युआन का सही मूल्यांकन नहीं करने का दावा किया पेश