कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुआ यूरोपीय पर्यटन स्थल
कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुआ यूरोपीय पर्यटन स्थल
Share:

यूरोपीय पर्यटन उद्योग को 2020 में कोविड-19 महामारी के कारण नाटकीय रूप से प्रभावित हुआ था क्योंकि पिछले साल की तुलना में पर्यटक प्रतिष्ठानों में आवास आधे से कम हो गए थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूरोस्टेट ने सोमवार को कहा कि 2019 की तुलना में यह आंकड़ा 52 फीसदी कम था। यूरोपीय संघ के सभी सदस्यों के बीच, साइप्रस, ग्रीस और माल्टा में पिछले साल 70 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई है, जबकि नीदरलैंड और डेनमार्क में 30 प्रतिशत से कम हो गया है।

डेटा से पता चला है कि यूरोपीय संघ के घरेलू पर्यटन अंतरराष्ट्रीय पर्यटन की तुलना में तेजी से ठीक हो गए हैं क्योंकि कोरोना वायरस के रोकथाम के उपायों ने घरेलू यात्रा की तुलना में विदेश यात्रा को और अधिक कठिन बना दिया था। विदेशी पर्यटकों द्वारा 2020 में पर्यटक आवास प्रतिष्ठानों में रात भर 68 प्रतिशत की गिरावट आई, जबकि यूरोस्टैट के अनुसार घरेलू पर्यटकों के ठहरने में 38 प्रतिशत की गिरावट आई।

इसके अलावा विभिन्न प्रकार के आवासों के बीच, यूरोपीय संघ के होटल महामारी की चपेट में आते हैं, जिसके बाद किराए पर रहने की जगह होती है, जबकि शिविर बहुत कम प्रभावित होते थे।

राजस्थान में हैवानियत, 9 दिन तक लड़की का सामूहिक बलात्कार करते रहे 18 से ज्यादा दरिंदे

QUAD मीटिंग से क्रोधित हुआ चीन, दिखा रहा अपना क्रोध

सैन्य भर्ती घोटाला: CBI ने कसा शिकंजा, 5 लेफ्टिनेंट कर्नल, 2 मेजर समेत 23 पर केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -