कोरोना महामारी को लेकर बोले जेरोम पॉवेल-
कोरोना महामारी को लेकर बोले जेरोम पॉवेल- "आर्थिक दृष्टिकोण के लिए जोखिम...."
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने कहा है कि कोविड -19 महामारी अमेरिकी आर्थिक दृष्टिकोण के लिए जोखिम बना रही है क्योंकि टीकाकरण की गति कम हो गई है। वहीँ अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा "टीकाकरण पर प्रगति ने कोविड -19 के प्रसार को सीमित कर दिया है और संभवतः अर्थव्यवस्था पर सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट के प्रभावों को कम करना जारी रखेगा। हालांकि, टीकाकरण की गति धीमी हो गई है और वायरस के नए उपभेदों का जोखिम बना हुआ है। 

निरंतर प्रगति पर टीकाकरण अधिक सामान्य आर्थिक स्थितियों में वापसी का समर्थन करेगा," पॉवेल ने फेड की वेबसाइट पर सोमवार दोपहर जारी लिखित गवाही में कहा, जो कोरोनावायरस वायरस पर हाउस सिलेक्ट उपसमिति के समक्ष मंगलवार की सुनवाई के लिए तैयार किया गया था।

पॉवेल की गवाही तब आई जब सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी कि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण अमेरिका के लिए खतरा बना हुआ है, खासकर सबसे कम टीकाकरण संख्या वाले राज्यों में। डेल्टा संस्करण, जिसे अधिक संचरित माना जाता है और अधिक गंभीर बीमारी का कारण बनता है, संक्रमण में वृद्धि का कारण बन सकता है, लेकिन प्रत्येक क्षेत्र में टीकाकरण की दरों के आधार पर स्तर अलग-अलग होंगे, स्कॉट गोटलिब, यूएस फूड एंड औषध प्रशासन। पॉवेल ने गवाही में यह भी कहा कि हाल के महीनों में अमेरिकी मुद्रास्फीति में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है क्योंकि अर्थव्यवस्था फिर से खुल रही है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के यूजर्स को इन तथ्यों का करना होगा पालन नहीं तो लग जाएगा प्रतिबन्ध

एमपी कांग्रेस नेता अजय सिंह ने पीएम से वरिष्ठ नागरिक पेंशन बढ़ाने का किया आग्रह

ओडिशा के वैक्सीनेशन सेण्टर की बड़ी लापरवाही, 30 मिनट के अंतराल में व्यक्ति को दी गई दोनों खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -