कोरोना : मध्य प्रदेश के इस शहर में कर्फ्यू के बावजूद भी आग की तरह फैल रहा है संक्रमण
कोरोना : मध्य प्रदेश के इस शहर में कर्फ्यू के बावजूद भी आग की तरह फैल रहा है संक्रमण
Share:

देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर भी है. वहीं, शहरी इलाके में एक महीने से ज्यादा समय से कर्फ्यू लगा हुआ है. इसके बावजूद बड़ी तादाद में इस महामारी के नए मरीज सामने आते जा रहे हैं. इससे महामारी के फैलने की हकीकत के साथ ही कर्फ्यू के पालन को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं.

इस बारें में अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 94 नए मामले मिलने के बाद जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 1,372 से बढ़कर 1,466 पर पहुंच गई है. जिले में इस महामारी के अधिकतर मामले इंदौर शहर से सामने आए हैं जहां कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से कर्फ्यू लगा रखा है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में जो जांच रिपोर्ट आई हैं उनमें दो मरीजों की मौत से पहले लिए गए नमूने भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें शामिल 70 वर्षीय पुरुष ने 17 अप्रैल को शहर के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ा था. वह मधुमेह से भी पीड़ित थे.  

जानकारी के लिए बात दें की दूसरे मामले में 45 वर्षीय पुरुष ने 23 अप्रैल को इसी अस्पताल में आखिरी सांस ली थी. वह किडनी संबंधी बीमारी से पहले ही जूझ रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि दोनों मामलों को मिलाकर जिले में कोविड-19 संक्रमण के बाद मरने वाले मरीजों की तादाद 63 से बढ़कर 65 पर पहुंच गई है.

पशुपालकों पर पड़ रहा कोरोना का असर, रोज हो रहा 43.60 करोड़ का नुकसान

भोपाल में कोरोना के 41 नए मामले आए सामने, मरीजों की संख्या 500 पहुंची

इंदौर सेंट्रल जेल में बढ़ता जा रहा है संक्रमण, 9 और कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -