कोरोना की चपेट में आया मैसूर पैलेस, कर्मचारी का रिश्तेदार मिला कोरोना पॉजिटिव

Jul 11 2020 06:05 PM
कोरोना की चपेट में आया मैसूर पैलेस, कर्मचारी का रिश्तेदार मिला कोरोना पॉजिटिव

पुरे देश में कोरोना महामारी ने हड़कंप मचा रखा है. भारत में लगभग सात लाख से उपर लोग इसकी चपेट में आ गए है. वही इस बीच एक और मामला सामने आ रहा है. अब तक कोरोना से अछूता मैसूर पैलेस भी इसकी चपेट में आता दिख रहा है. शनिवार सुबह पुरे पैलेस को सैनिटाइज किया गया. बता दे, की यहां काम करने वाले एक कर्मचारी के रिश्तेदार के संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह टेस्ट गुरुवार को किया गया था. 

जिसके बाद से पूरे पैलेस में डर का माहौल हो गया. तत्पश्चात पैलेस के अंदर और बाहर का पूरा एरिया सैनिटाइज किया गया. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है, कि सोमवार को इस पैलेस को फिर खोला जाएगा. इस महामारी के कारण शुरुआत में एहतियात के तौर पर 15 से 22 मार्च तक पैलेस को बंद रखा गया था. यह जानकारी मैसूर पैलेस कमिटी ने दी. तथा अब सैनेटाइज़ किये जाने के सोमवार को दोबारा पैलेस खोल दिया जाएगा. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कर्नाटक में अब तक कुल 31 हजार 1 सौ पांच संक्रमित मामले हैं. चीन के वुहान शहर से बीते साल दिसंबर में सफर आरम्भ करने वाले नॉवेल कोरोना वायरस ने अब तक 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर दिया है. इस महामारी ने दुनिया की आर्थिक व्यवस्था को डावांडोल कर दिया है. दुनिया भर के वैज्ञानिक जल्द से जल्द इस महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन विकसित करने में जुटे हैं. प्रतिदिन उनके द्वारा नए-नए परिक्षण निरंतर किये जा रहे है.

पीएम मोदी बोले- कोरोना से कैसे लड़ना है ? दिल्ली-NCR से सीखें अन्य राज्य

नई बुलंदी पर पहुंचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, टूट गए अभी तक के सभी रिकॉर्डमहेंद्र सिंह धोनी ऐसे रहते है फिट, जानिए क्या है वो राज

ओवैसी ने कराया कोरोना टेस्ट, लोगों से बोले- संकोच न करें, अपनी जांच कराएं