कोरोना मुक्त हुए मध्यप्रदेश के 2 जिले, इन 6 जिलों में अब भी मंडरा रहा खतरा
कोरोना मुक्त हुए मध्यप्रदेश के 2 जिले, इन 6 जिलों में अब भी मंडरा रहा खतरा
Share:

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर अब भी जारी है हालाँकि अब आंकड़ों में कमी नजर आ रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी देखने के लिए मिल रही है। इस समय कम होते मरीजों की संख्या के चलते एमपी कोरोना संक्रमण के मामले में 28वें स्थान पर पहुंच गया है। बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोविड के 145 नए मरीज मिले हैं और ऐसा होने से पॉजिटिविटी दर 0.1 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

मिली जानकारी के तहत मध्य प्रदेश में अब कोरोना मरीजों के एक्टिव केसों की संख्या केवल 2984 बची है। जी दरअसल प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 404 मरीज स्वस्थ हुए है और प्रदेश की साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 0.3 प्रतिशत रह गई है। इसी के साथ प्रदेश के 51 जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर एक प्रतिशत से कम रह गई है। इस समय केवल भोपाल है जहाँ साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 1.1 प्रतिशत है। सबसे खास बात तो यह है कि मध्य प्रदेश दो जिले बुरहानपुर और भिंड अब कोरोना मुक्त हो चुके हैं। जी हाँ, यहां कोरोना का न तो कोई नया केस है और न ही कोई एक्टिव केस है।

ऐसा होने से इन दोनों जिलों को कोरोना मुक्त कहा जा सकता है। अब केवल प्रदेश के 6 जिलों में ही 5 से अधिक कोरोना के नए केस मिले हैं। इस लिस्ट में भोपाल में 42, इंदौर में 34, जबलपुर में 9, विदिशा में 6, राजगढ़ में 5 और उज्जैन में 5 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीँ प्रदेश के 22 जिले ऐसे हैं, जहा कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला है। इन जिलों में आगर-मालवा, अलीराजपुर, अनूपपुर, भिंड, बुरहानपुर, छतरपुर, देवास, डिंडोरी, गुना, होशंगाबाद, खंडवा, मंडला, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर, सतना, शाजापुर, श्योपुर, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़ और उमरिया शामिल है।

अपने छोटे भाई से मिलने पहुंची सारा अली खान, पापा सैफ को लेकर बोली- वह हर दशक में फादरहुड एंजॉय कर रहे हैं।।।

यूरोपीय संघ ने मंदी से प्रभावित ग्रीस के लिए बड़े पैमाने पर की ये मदद

MP: पति-पत्नी को दोबारा मिलवाकर पुलिस स्टेशन में करवाई शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -