रमजान : पहले दिन की नमाज मस्जिद में नहीं परिवार के साथ घर में हुई अदा
रमजान : पहले दिन की नमाज मस्जिद में नहीं परिवार के साथ घर में हुई अदा
Share:

भारत में लॉकडाउन 3 मई तक चलने वाला है. इस राष्ट्रव्यापी बंद के बीच हैदराबाद में लोगों ने अपने-अपने घरों में रहकर ही रमजान के पहले दिन को मनाया. वही, सैयद मोइज ने मीडिया को बताया कि रमजान का पवित्र महीना शुरू हो गया है और लोग इस पवित्र महीने के अंतिम दिन तक उपवास करेंगे. सभी धार्मिक विद्वान और सरकारी अधिकारी लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि वे कोरोना वायरस के प्रसार को ध्यान में रखते हुए घर पर ही रमजान मनाएं. आज, हमने उपवास रखा है और ऐसा पहली बार हो रहा है कि हमने इस रमज़ान के पहले दिन को अपने घर पर मनाया है.

महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, एक ही दिन में सामने आए 811 नए मामले

अपने बयान में मोइज ने आगे कहा कि हमने अपने परिवार के साथ घर पर नमाज और तराबी की नमाज अदा की. हम थोड़े निराश हैं कि हम मस्जिद में नमाज अदा नहीं कर सके, लेकिन एक तरफ, हम खुश भी हैं कि हम परिवार के सदस्यों के साथ नमाज अदा कर रहे हैं. सरकार का यह कदम लोगों के हित के लिए है. इसलिए लोगों को अपने घरों में ही रहकर रमजान मनाना चाहिए, जब तक की लॉकडाउन खत्म न हो जाए.

Kia Sonet की लॉन्च इन कारों की गिरा सकती है ब्रिकी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हैदराबाद के एक अन्य निवासी, सैयद मिन्हाज ने बताया कि उपवास के बाद, हमने परिवार के सदस्यों के साथ अपने घर में ही रहकर प्रार्थना की है. यह समस्या एक समुदाय से संबंधित नहीं है क्योंकि आज पूरी दुनिया इस महामारी से पीड़ित है. हम सभी को एकजुट होकर लड़ाई लड़नी चाहिए.बता दें कि रमजानन का पवित्र महीना शुरू हो गया है, चारमीनार और मक्का मस्जिद की सड़के वीरान हो गई हैं. कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच लोग अपने घरों के अंदर ही रहना पसंद कर रहे हैं और सार्वजनिक सभा से परहेज किया जा रहा है.

...तो मई के अंत तक अहमदाबाद में होंगे 8 लाख कोरोना मरीज ! म्युनिसिपल कमिश्नर का दावा

Hyundai इन BS6 गाड़ियों पर ग्राहकों को उपलब्ध करा रही 1 लाख का डिस्काउंट

लॉकडाउन: सरहद और रास्ते सील, अब यमुना में तैरकर यूपी पहुंच रहे मजदूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -