कोविड -19: जयपुर के स्कूल कक्षा 1-8 के लिए बंद, राजस्थान में नई गाइडलाइंस
कोविड -19: जयपुर के स्कूल कक्षा 1-8 के लिए बंद, राजस्थान में नई गाइडलाइंस
Share:

 

राजस्थान सरकार ने COVID-19 मानकों का एक नया सेट लागू किया है, जिसने ओमिक्रोन  मामलों में वृद्धि के कारण जयपुर में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को 9 जनवरी तक बंद कर दिया है। दूसरी ओर, कॉलेजों को यह सत्यापित करना होगा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्रों को ठीक से टीका लगाया गया है।

"3 से 9 जनवरी तक जयपुर ग्रेटर और जयपुर हेरिटेज नगर निगमों के सभी निजी और सरकारी स्कूल कक्षा 1 से 8 के लिए नियमित कक्षा गतिविधियों के लिए बंद रहेंगे। अन्य जिलों के कलेक्टर सहायक मुख्य सचिव के परामर्श के बाद स्कूल निर्णय लेंगे।"

निर्देश में कहा गया है, "शादी के समारोहों, सार्वजनिक, राजनीतिक, सामाजिक, या शैक्षिक बैठकों और जुलूसों, धरने, मेलों और इसी तरह की गतिविधियों में अधिकतम 100 व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी।" बयान जारी रहा, "राजस्थान के बाहर से आने वाले लोगों को अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षणों के अधीन किया जाएगा और सात दिनों के लिए संस्थागत या घरेलू संगरोध में रखा जाएगा, जब तक कि परीक्षण के परिणाम वायरस के लिए नकारात्मक नहीं आते।"

निर्देशों में कहा गया है कि "राजस्थान में आने वाले घरेलू पर्यटकों को डबल वैक्सीन सर्टिफिकेट या आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट डेटा 72 घंटे से पुराना नहीं होना चाहिए।" इस बीच, राजस्थान में रात 11 बजे से रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। रविवार को सुबह 5 बजे तक, राजस्थान ने 355 नए मामले दर्ज किए, जिससे कुल सकारात्मक मामलों की संख्या 9,56,883 हो गई।

COVID-19: 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों को आज से टीका मिलेगा

शाहरुख खान के चलते भारतीयों पर भरोसा करते हैं विदेशी लोग, जानिए पूरा मामला?

उपराष्ट्रपति का भारत को सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनाने का आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -