इटली ने अप्रैल के अंत तक किया कोरोना प्रतिबंध का विस्तार
इटली ने अप्रैल के अंत तक किया कोरोना प्रतिबंध का विस्तार
Share:

रोम: इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी ने बैठक के बाद घोषणा की कि अप्रैल के अंत तक इटली ने कोरोना संबंधित प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। हालांकि, राज्य ईस्टर के बाद छोटे बच्चों के लिए स्कूलों को फिर से खोलना चाहता है। इसके अलावा, कैबिनेट द्वारा पारित एक नया आदेश चिकित्सा क्षेत्र में और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के अन्य हिस्सों में कई श्रमिकों के लिए अनिवार्य टीकाकरण प्रदान करता है। 

अस्पतालों और फार्मेसियों में कर्मचारी जो टीकाकरण से इनकार करते हैं, उन्हें अन्य कार्यों को सौंपा जाना चाहिए जो संक्रमण का खतरा पैदा नहीं करते हैं। छठी कक्षा तक के बच्चों को कक्षाओं में वापस जाना चाहिए - यहां तक कि विशेष रूप से प्रभावित लाल क्षेत्रों में भी। इटली का लक्ष्य धीरे-धीरे पुराने विद्यार्थियों के लिए दूरस्थ शिक्षा को समाप्त करना है। आंदोलन की स्वतंत्रता पर विस्तारित प्रतिबंध जैसे कई नियम, 30 अप्रैल तक चलेंगे। बुधवार की बैठक के बाद, इतालवी मंत्रिमंडल ने वेनिस के शहर के केंद्र के आसपास के क्रूज जहाजों पर प्रतिबंध लगाने की योजना के लिए हरी बत्ती दी।

कैबिनेट ने कहा कि ऐतिहासिक स्थलों से कुछ दूरी पर बड़े यात्री जहाजों और कंटेनर जहाजों के लिए बर्थ के निर्माण के लिए प्रस्ताव मांगे जाने चाहिए। एक संबंधित डिक्री ने कहा कि बड़े जहाजों को वेनिस के लैगून के बाहर गोदी करना चाहिए, संस्कृति मंत्री डेरियो फ्रांसेचिनी ने कहा। गुरुवार तक इटली में कुल 3,584,899 कोरोनावायरस के मामले और 109,346 मौतें हुई हैं।

बायोएनटेक और फाइजर वैक्सीन को लेकर हांगकांग ने लिया ये फैसला

बेल्जियम और नीदरलैंड ने जीता विश्व कप क्वालीफाइंग मैच

इटली ने सिसिली में बचाए गए प्रवासियों को दी लाने की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -