कोरोना के चलते IOA ने दिया पूर्ण सहयोग का आश्वासन

एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है.  भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने रविवार को COVID-19 महामारी से निपटने में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया और मौजूदा परिस्थितियों में देशवासियों को घर में रहने पर जोर दिया. आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बीते शनिवार यानी 28 मार्च 2020 को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित हुई तोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगितायें इस संकट के खत्म होने के बाद आयोजित की जाएंगी.

आईओए महासचिव राजीव मेहता ने विज्ञप्ति में कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमें सुझाव मिले कि आईओए को भी कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न हुए वैश्विक संकट के समय में मानवता के प्रति योगदान करना चाहिए. इसमें कहा गया कि इस महामारी के खिलाफ लड़ाई की यह शुरूआत है, हमें नहीं पता कि भविष्य में चीजें कैसे निकलकर आएंगी, हमें किस तरह की नई चुनौतियों से निपटना होगा. इस महामारी से अभी तक दुनिया भर में 30,000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है जबकि 6.5 लाख लोग इससे संक्रमित हैं. देश की शीर्ष ओलंपिक संस्था ने कहा कि वे हमेशा सहायता को तत्पर हैं.

आईओए ने कहा कि हम आप सभी को आश्वस्त करते हैं कि आईओए आगे आएगा और आप तक पहुंचेगा तथा सरकार, विश्व स्वास्थ्य संगठन, यूनीसेफ और संबंधित संस्थाओं द्वारा बनाए गए नियमों के अनुसार काम करेगा. इस बीच हमें घर में रहने के आदेश का पालन करना होगा.

'माही' को लेकर हर्षा भोगले का बड़ा बयान, कहा- ख़त्म हो चुका है धोनी का समय

टीम इंडिया की 16 वर्षीय महिला क्रिकेटर ने कोरोना से लड़ने के लिए दिए एक लाख रुपए

ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल ने 70 प्रतिशत स्टाफ को किया निरस्त 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -