भारत ने 31 मई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन
भारत ने 31 मई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन
Share:

नई दिल्ली: भारत ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान परिचालन पर रोक को 31 मई, 2021 तक बढ़ा दिया। इसके विपरीत, हवाई यात्रा बुलबुला व्यवस्था के तहत अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें जारी रहेंगी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अपने परिपत्र में कहा, 26-06-2020 के परिपत्र के आंशिक संशोधन में, सक्षम प्राधिकारी ने उपरोक्त विषय पर जारी परिपत्र की वैधता को आगे बढ़ाया है... अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री के बारे में 31 मई, 2021 को 2359 बजे तक IST से भारत में / के लिए सेवाएं है। 

परिपत्र में कहा गया है कि प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा जो विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित हैं। कोरोना के प्रसार की जांच के लिए देशव्यापी तालाबंदी के कारण 25 मार्च, 2020 को यात्री हवाई सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, 25 मई, 2020 से घरेलू उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू किया गया। 

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में वायरस के संक्रमण के कारण कोरोना के 3,86,452 ताजा मामले और 3,498 जानलेवा हमले हुए। और परिवार कल्याण यह लगातार नौ दिन था जब भारत में 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए जबकि पिछले तीन दिनों में 3,000 से अधिक हताहतों की संख्या दर्ज की गई। गुरुवार को भारत में 3,645 मौतें हुईं, जो एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें थीं।

कोरोना पर पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हमें जनता की आवाज़ सुननी चाहिए

कोरोना नियमों में छूट देने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था सफाई निरीक्षक, हुआ गिरफ्तार

कोरोना दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने के लिए मांगी रिश्वत, पुलिस ने रंगे हाथो किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -