कोरोना ने लिया भयावह रूप, 24 घंटों में 1 लाख से अधिक संक्रमित केस आए सामने

Apr 07 2021 09:37 AM
कोरोना ने लिया भयावह रूप, 24 घंटों में 1 लाख से अधिक संक्रमित केस आए सामने

नई दिल्ली: देश में कोरोना का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है वही देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,15,320 नए मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन में सबसे अधिक संख्या है। इससे पहले रविवार को 24 घंटे में संक्रमण के 1,03,558 नए केस सामने आए थे। बीते तीन दिन में दूसरी बार 1 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं कोरोना से 630 और व्यक्तियों की मौत हो गई, जिससे देश में वायरस से जान गंवाने वाले व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 1,66,229 हो चुकी है। 

वही कोरोना वायरस की दूसरी लहर में सक्रीय मामलों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। केवल दो दिनों में आंकड़ा 7 लाख से बढ़कर 8 लाख के पार चला गया है। देश में सक्रीय मामलों की संख्या बढ़कर 8,43,754 हो गई है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, नए मामलों के आने के पश्चात् भारत में सात दिनों का औसत 93,041 हो चुका है। फरवरी के तीसरे हफ्ते से मामले बढ़ने के पश्चात् अब स्थिति नियंत्रित हो रही है। केंद्र सरकार ने भी मंगलवार को कहा कि देश में कोरोना बीरे वर्ष के मुकाबले इस वर्ष तेजी से फैल रहा है तथा व्यक्तियों को महामारी की दूसरी लहर को रोकने में मदद करना चाहिए। केंद्र सरकार ने आगाह किया कि अगले चार हफ्ते “बेहद महत्वपूर्ण” हैं।

देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित प्रदेश महाराष्ट्र है। मंगलवार को भी प्रदेश में 55,469 नए मामले आए। जिसमें केवल मुंबई में संक्रमण के 10,030 नए केस थे। केंद्र सरकार के अनुसार, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली, मध्य प्रदेश तथा गुजरात में कोरोना के नए मामलों में सबसे अधिक मामले आ रहे हैं। इन 8 प्रदेशों से 80।04% नए मामले सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 9,921 नए केस सामने आए।

फडणवीस ने सीएम उद्धव को लिखा पत्र, कहा- लॉकडाउन के फैसले पर करें पुनर्विचार

विश्व स्वास्थ्य दिवस आज, पीएम मोदी बोले- कोरोना से लड़ाई पर फोकस करें

आज इन राशिवालों के लिए विषम परिस्थिति वाला रहेगा दिन, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल