कोरोना वायरस का एयर एशिया पर पड़ा भारी प्रभाव
कोरोना वायरस का एयर एशिया पर पड़ा भारी प्रभाव
Share:

मलेशियाई लंबी दौड़ के बजट कैरियर एयरएशिया एक्स की चौथी तिमाही में शुद्ध घाटा 82% बढ़ा क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण, कंपनी ने शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा-  कंपनी ने कहा कि अक्टूबर-दिसंबर की अवधि में एयरलाइन ने 174.3 मिलियन रिंगित, यानी 43.06 मिलियन डॉलर का घाटा दर्ज किया, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में 95.8 मिलियन रिंगिट की तुलना में रिंगाल्ट हुआ था।

इसके अलावा, रेवेन्यू 95% बढ़कर 54.7 मिलियन रिंगिट हो गया। एयरएशिया ग्रुप की सहयोगी कंपनी एयरएशिया एक्स अपने कर्ज के पुनर्गठन की मांग कर रही है। एयरलाइन का इरादा मौजूदा समय में नए इक्विटी फंडिंग के जरिये 500 मिलियन रिंगिट जुटाने का है और नए बॉर्डरों के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए पर्याप्त पूंजी मुहैया कराने के लिए है। हालांकि, प्रस्तावित धन उगाहने वाला अभ्यास, पुनर्गठन योजना के सफल होने पर निर्भर है। विशेष रूप से, इस हफ्ते एक मलेशियाई अदालत ने ऋण की 64.15 बिलियन रिंगित को पुनर्गठित करने की योजना पर वोट करने के लिए लेनदारों के साथ बैठक बुलाने की अनुमति दी। 

एयरएशिया एक्स ने कहा-  "अदालत द्वारा कंपनी को अपने लेनदारों से रियायतें लेने की अनुमति देने का यह निर्णय एक महत्वपूर्ण कदम है।" कंपनी के बारे में, AirAsia X Berhad, AirAsia X के रूप में काम कर रही है, यह मलेशिया में स्थित एक लंबी दूरी की बजट एयरलाइन है, और AirAsia की एक बहन कंपनी है। इसने 2 नवंबर 2007 को अपनी पहली सेवा के साथ कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, मलेशिया से ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी।

राज्य विधानसभा चुनाव 2021: केरल और तमिलनाडु में इस दिन होंगे चुनाव

राज्य विधानसभा चुनाव 2021 कार्यक्रम की हुई घोषणा, 27 मार्च को असम में होगा पहले चरण का चुनाव

प्रधानमंत्री मोदी को पसंद आई अनुपम खेर की नई किताब, चिट्ठी लिखकर की अभिनेता की प्रशंसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -