एचडीएफसी बैंक ने पूरे भारत में मोबाइल एटीएम किया शुरू
एचडीएफसी बैंक ने पूरे भारत में मोबाइल एटीएम किया शुरू
Share:

निजी ऋणदाता, एचडीएफसी बैंक ने शनिवार को कहा कि उसने लॉकडाउन की दूसरी लहर के दौरान ग्राहकों की सहायता के लिए पूरे भारत में मोबाइल ऑटोमेटेड टेलर मशीनें (एटीएम) तैनात की हैं। नकदी निकालने के लिए ग्राहक अपने इलाके से बाहर जाने के लिए मोबाइल एटीएम संभवतः समाप्त कर देंगे। मोबाइल एटीएम को पहले ही मुंबई और नोएडा में सफलतापूर्वक चलाया जा चुका है। 

बैंक ने एक बयान में कहा, प्रतिबंधित, सील क्षेत्रों में, 'मोबाइल एटीएम' नकदी निकालने के लिए आम जनता की जरूरत को खत्म कर देंगे। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, एचडीएफसी बैंक ने 50 से अधिक शहरों में सफलतापूर्वक मोबाइल एटीएम की तैनाती की और लाखों ग्राहकों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए नकदी का लाभ उठाने की सुविधा दी।" तदनुसार, ग्राहक 'मोबाइल एटीएम' का उपयोग करके 15 से अधिक प्रकार के लेनदेन कर सकते हैं, जो प्रत्येक स्थान पर एक निश्चित अवधि के लिए चालू होंगे। 'मोबाइल एटीएम' एक दिन में 3-4 स्टॉप को कवर करेगा। 

हमें उम्मीद है कि हमारे मोबाइल एटीएम उन लोगों के लिए बहुत अच्छा समर्थन प्रदान करेंगे जो अपने पड़ोस से दूर उद्यम किए बिना बुनियादी वित्तीय सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं, एस. संपतकुमार, समूह प्रमुख - देयता उत्पाद, तृतीय पक्ष उत्पाद और गैर-निवासी व्यवसाय एचडीएफसी में कहा बैंक "इस सेवा से सभी स्वास्थ्य कर्मियों, और अन्य आवश्यक सेवा प्रदाताओं को बहुत मदद मिलेगी जो महामारी का मुकाबला करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

रिलायंस 26 अप्रैल को लॉन्च करेगी 442 करोड़ रुपये का ओएफएस

31 मार्च को समाप्त तिमाही के लिए 219 करोड़ रुपये रहा M&M फाइनेंशियल सर्विसेज का शुद्ध लाभ

59 वर्ष का टूटा रिकॉर्ड, न्यूनतम स्तर पर पहुंची बैंक कर्ज वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -