सावधान! आएगी कोरोना की चौथी लहर, फेफड़े नहीं बल्कि इस अंग को जकड़ेगा BA.2 वेरिएंट
सावधान! आएगी कोरोना की चौथी लहर, फेफड़े नहीं बल्कि इस अंग को जकड़ेगा BA.2 वेरिएंट
Share:

कोरोना वायरस का खतरा अब भले ही काफी हद तक कम हो चुका हो, लेकिन इसके नए-नए वेरिएंट लगातार संक्रमण फैला रहे हैं। आप सभी को बता दें कि ओमिक्रॉन के बाद इसका सब वेरिएंट ओमिक्रॉन बीए.2 ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। जी दरअसल एशिया और यूरोप के अधिकतर देशों में कोरोना के नए मामले जिस तेजी से बढ़ रहे हैं, और उनको देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि कोरोना की चौथी लहर (Covid 4th wave) कभी भी आ सकती है।

आप सभी को बता दें कि इसको लेकर विशेषज्ञ तरह-तरह के दावे कर रहे हैं। सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, यह वायरस फेफड़ों के बजाय बॉडी के अन्य अंग यानी पेट को जकड़ सकता है। जी हाँ, हाल ही में विशेषज्ञों ने दावा किया है कि ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट बीए.2 फेफड़ों के बजाय पेट को प्रभावित करता है। जी हाँ और इस दौरान आपके पेट में दर्द, मतली और दस्त जैसे लक्षण दिखाई देंगे। अगर इस प्रकार की दिक्कत होती है तो आपको सावधानी बरतनी होगी और डॉक्टर को दिखाना होगा।

सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यदि आपको आंतों में किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो उसे बिल्कुल भी नंजरअंदाज नहीं नहीं करना चाहिए। ऐसा बताया जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर में दस्त और पेट दर्द होना सामान्य लक्षण थे, इस वजह से ये संभव है कि वायरस आंत तक पहुंच जाए। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा मांसपेशियों में थकान भी बीए। 2 बहुत बड़ा लक्षण है। आपको बता दें कि चौथी लहर से पहले विशेषज्ञों ने सभी को आगाह किया है ताकी कोई भी किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

भारत में दस्तक दे चुका है नया वायरस, जानिए कितना है खतरनाक और क्या हैं इसके लक्षण

'कोरोना के नए वेरिएंट से बढ़ा जोखिम', WHO की बड़ी चेतावनी

भारत में कोरोना की नई लहर आने पर भी नहीं होगा गंभीर असर, विशेषज्ञों का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -