बड़ी चेतावनी: इस तारीख से शुरू होगी कोरोना की चौथी लहर
बड़ी चेतावनी: इस तारीख से शुरू होगी कोरोना की चौथी लहर
Share:

देश में कोरोना की तीसरी लहर अभी खत्म भी नहीं हुई है कि चौथी लहर की भविष्यवाणी होने लगी है। जी दरअसल शोधकर्ताओं ने देश में कोरोना वायरस की चौथी लहर 22 जून के आसपास शुरू होने की आशंका जताई चौथी है। आप सभी को बता दें कि शोध रिपोर्ट में यह बताया गया है कि चौथी लहर का असर 24 अक्टूबर 2022 तक जारी रह सकती है। इसी के साथ चौथी लहर की गंभीरता के बारे में अभी कुछ भी नहीं बताया गया है लेकिन हाँ, शोधकर्ताओं का कहना है कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के सामने आने के बाद ही इसकी गंभीरता का पता चल पाएगा। आप सभी को हम यह भी बता दें कि यह शोध आईआईटी कानपुर के रिसर्चर्स ने की है।

जी हाँ और इन शोधकर्ताओं की ओर से देश में कोविड -19 लहर को लेकर की गई भविष्यवाणी अब से पहले दो बार सही निकली है। सबसे गंभीर रूप से तीसरी लहर के बारे में लगभग सटीक रही। कहा जा रहा है ये शोध आईआईटी कानपुर के मैथमेटिक्स एंड स्टैटिसटिक्स डिपार्टमेंट के एसपी राजेश भाई, सुभरा शंकर धर शलभ ने की थी। ऐसी भी खबरें हैं कि इन शोधकर्ताओं ने अपनी भविष्यवाणी के लिए सांख्यिकीय मॉडल का उपयोग करते हुए कहा कि कोरोना की चौथी लहर कोरोना महामारी की शुरुआत के करीब 936 दिन बाद आ सकती है।

आप सभी को बता दें कि आईआईटी कानपुर के इन शोधकर्ताओं का कहना है कि कोविड -19 की चौथी लहर कम से कम चार महीने तक चलेगी। आप सभी को पता ही होगा कि यह सांख्यिकीय भविष्यवाणी 24 फरवरी को प्रीप्रिंट सर्वर MedRxiv पर पब्लिश हुई है। वहीं इन शोधकर्ताओं के मुताबिक चौथी लहर का ग्राफ 15 अगस्त से 31 अगस्त तक पीक पर पहुंच जाएगा और इसके बाद इसमें कमी आनी शुरू हो जाएगी।

केजरीवाल सरकार का फैसला- 'प्राइवेट डॉक्टर्स को नहीं देंगे कोरोना संबंधित मुआवज़ा ।।', हाई कोर्ट पहुंचा मामला

कोविड अपडेट : भारत में 11,499 नए मामले, 255 मौतें दर्ज

देश में तेजी से घट रहे कोरोना के केस, पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -