कोरोना से मरने वालों के परिवार इस दिन से कर सकते है अनुग्रह राशि के लिए आवेदन
कोरोना से मरने वालों के परिवार इस दिन से कर सकते है अनुग्रह राशि के लिए आवेदन
Share:

ओडिशा: 3 नवंबर से कोविड-19 के परिणामस्वरूप ओडिशा में मरने वाले लोगों के परिजन 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि के लिए सरकार को आवेदन कर सकते हैं। स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक बिजय महापात्र के अनुसार, पीड़ित के परिजन जिला कलेक्टरों को अनुग्रह राशि के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे एक निर्धारित आवेदन पत्र का उपयोग करके आवेदन कर सकते हैं और कोविड-19 की मृत्यु का प्रमाण, मृतक के साथ संबंध स्थापित करने के लिए दस्तावेज, और बैंक खाते का विवरण ऑफ़लाइन (शारीरिक रूप से या डाक द्वारा) और ऑनलाइन (https://caps.odisha.gov.in) जमा कर सकते हैं।

एक निर्धारित आवेदन पत्र का उपयोग करके और कोविड-19 की मृत्यु का प्रमाण, मृतक के साथ संबंध स्थापित करने के लिए दस्तावेज और बैंक खाता विवरण जमा करें। उन्होंने कहा, "जो कोई भी मृत्यु प्रमाण पत्र पर सूचीबद्ध मृत्यु के कारण से असहमत है, वह जिला शिकायत निवारण समिति से संपर्क कर सकता है, जो मृत मरीज के मेडिकल रिकॉर्ड की जांच करेगी और 30 दिनों के भीतर निर्णय लेगी।" महापात्र के मुताबिक, राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन कर रही है और आदेश के अनुरूप कदम उठा रही है।

इस संबंध में विशेष राहत आयुक्त पीके जेना ने सभी कलेक्टरों, नगर आयुक्तों और सीडीएमओ को पत्र लिखा है. CAPS राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग (Covid-19 अनुग्रह सहायता भुगतान प्रणाली) द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर का एक टुकड़ा है। अनुग्रह राशि कलेक्टर द्वारा स्वीकृत, स्वीकृत और वितरित की जाएगी, और 30 दिनों के भीतर लाभार्थी को सीधे डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया जाएगा।

इस्लाम का उदाहरण देकर विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी को घेरा, उपचुनाव परिणामों पर कही ये बात

संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधि ने कहा- "सूडान संकट का समाधान मध्यस्थता से किया जा रहा..."

उपचुनाव: असम की सभी 5 सीटें NDA के खाते में, तेलंगाना में भी खिल सकता है 'कमल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -