गोवा में 7 जून तक के लिए बढ़ाया गया लॉक डाउन

पणजी। कोविड के प्रसार को रोकने के लिए गोवा में लागू कर्फ्यू को राज्य गवर्नमेंट ने आगामी 7 जून 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया है। राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को एक ट्वीट के जरिए यह सूचना दी। यह कर्फ्यू 7 जून के सुबह 7 बजे तक लागू रहने वाला है।

इस दौरान गोवा में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 1,055 नए केस सामने आए जिसके उपरांत यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,53,456 हो गई। वहीं, संक्रमण से 32 मरीजों की जान जाने से मृतक संख्या बढ़कर 2,570 हो गई, राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जंहा इस बात का पता चला है कि अधिकारी ने कहा  कि गोवा में बीते 24 घंटे के बीच 1,396 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के उपरांत  विभिन्न हॉस्पिटल से छुट्टी दी गई। राज्य में अब तक 1,35,560 लोग इस जानलेवा वायरस को मात दे चुके हैं। वहीं, कोविड-199 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 15,326 है।

गोवा में अब तक पांच लाख लोगों का टीकाकरण:  मिली जानकारी के अनुसार दूसरी ओर, गोवा में अब तक कुल पांच लाख कोविड वायरस रोधी टीके की खुराक दी जा चुकी है। राज्य गवर्नमेंट का कहना है ‘टीका उत्सव’ से उसे लाभार्थियों विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों तक पहुंचने में सहयता मिली है। गोवा की आबादी 16 लाख है और पिछले एक माह में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी गई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक टीके की पांच लाख खुराक (दूसरी खुराक समेत) दी गई है।

26 मई को जारी विस्तृत आंकड़े के मुताबिक 95,886 लोगों का 'पूर्ण टीकाकरण' हुआ है, जबकि 3,00,923 अन्य को टीके की सिर्फ पहली खुराक दी जा चुकी है। लाभार्थियों में 18-44 और 45 से अधिक उम्र वर्ग के लोग शामिल हैं। सरकार ने 17 मार्च से 23 मार्च के बीच टीका उत्सव का प्रथम चरण आयोजित किया था, जबकि दूसरा चरण 26 मई से सभी पंचायतों और नगर निगमों में शुरू हुआ है।

नौतपा के दौरान जरूर करें ये कार्य, मिलेगा पितरों का आशीर्वाद

सुशांत सिंह डेथ केस में सिद्धार्थ पिठानी को जून माह के लिए भेजा गया हिरासत में

बंगाल की हार पचा नहीं पा रहे पीएम मोदी, इसलिए कर रहे मेरा अपमान - ममता बनर्जी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -