तमिलनाडु और राजस्थान में सोमवार से लगाया जाएगा सम्पूर्ण लॉक डाउन
तमिलनाडु और राजस्थान में सोमवार से लगाया जाएगा सम्पूर्ण लॉक डाउन
Share:

भारत दैनिक कोरोना वायरस मामलों में स्पाइक देख रहा है, तमिलनाडु और राजस्थान में राज्य सरकारों ने घातक वायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए पूर्ण चौदह लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। लॉकडाउन सोमवार से शुरू होगा और तमिलनाडु और राजस्थान दोनों में 24 मई तक चलेगा। जबकि मामलों में विस्फोट से देश में तरल ऑक्सीजन सहित आवश्यक चिकित्सा वस्तुओं की कमी हो गई है, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और डॉक्टरों ने मामलों में उछाल के पीछे लोगों द्वारा दिखाए गए संक्रमण और ढिलाई के नए रूप को जिम्मेदार ठहराया है।

राजस्थान में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने 24 मई तक राज्य में सभी तरह की सभाओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इसने राज्य में सभी विवाहों को भी रद्द कर दिया है, केवल 31 मई के बाद ही शादियों की अनुमति दी जाएगी। एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट का उत्पादन करने की आवश्यकता है। हालाँकि, उन्हें रिपोर्ट प्रस्तुत करने में विफल होने पर 15 दिनों के लिए स्वयं को संगरोध करना होगा। श्रमिकों के प्रवास को रोकने के लिए, दिशानिर्देशों के अनुसार उन्हें कारखानों में अनुमति दी जाएगी और कारखानों या निर्माण स्थलों के श्रमिकों के लिए विशेष बसों का संचालन किया जाएगा। सब्जी और फलों की दुकानों जैसी आवश्यक दुकानें पहले के दिशानिर्देशों के अनुसार काम कर सकती हैं, जबकि सभी धार्मिक स्थल और मनरेगा कार्य प्रतिबंधों के दौरान बंद रहेंगे, तमिलनाडु में बैंकों, सब्जी मंडियों और राशन की दुकानों जैसी आवश्यक सेवाएं 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर सकती हैं। 

रेस्तरां और भोजनालयों केवल takeaways के लिए अनुमति दी जाती है। दूसरी ओर, बार, स्पा, जिम, ब्यूटी पार्लर, सैलून, ऑडिटोरिया, सिनेमा थिएटर, शराब की दुकान, मनोरंजन क्लब और जूलॉजिकल पार्क लॉकडाउन में बंद रहेंगे। तमिलनाडु सरकार ने अंतर-जिला और सार्वजनिक और निजी बस सेवाओं को भी निलंबित कर दिया है। हालांकि, शादी, मृत्यु, साक्षात्कार, या परीक्षा जैसे आवश्यक काम के लिए यात्रा करने वालों को आगे बढ़ने के लिए अनुमति देने के लिए सबूत का उत्पादन करना होगा।

‘राधे’ के सेट पर जैकी श्रॉफ को इस नाम से बुलाती थीं दिशा पाटनी, अभिनेता ने किया खुलासा

क्या कोरोना के कारण भारत में होगी तबाही, महामारी ने 4 लाख का आंकड़ा किया पार

इंसानियत की मिसाल: मुस्लिम लोगों ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -