स्वास्थ्य मंत्री ने देशवासियों से की सावधानी बरतने की अपील, कहा- 'लापरवाही बरतने का समय नहीं है'

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हर कोई चिंता जाता रहा है। इन बढ़ते हुए मामलों ने सभी को हैरानी में डाला हुआ है। आप जानते ही होंगे महाराष्ट्र और केरल जैसे कई राज्यों से कोरोना के नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 24 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं जिन्होंने लोगों को हैरान किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों को माना जाए तो नए मामलों की संख्या बीते 83 दिन में सबसे अधिक है। अब इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लोगों से सावधानियां बरतने की अपील की है। हाल ही में उन्होंने कहा कि वैक्सीन आने के बाद भी लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरत है।

इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों को माना जाए तो अब देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 13 लाख 33 हजार 728 हो गई है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का कहना है, ' भारत में सबसे कम मृत्यु दर है और अब यहां कोरोना की वैक्सीन भी आ गई है। लेकिन इसके बावजूद ये लापरवाही बरतने का समय नहीं है। लोगों की लापरवाही के कारण छह राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं।' इसी के साथ उन्होंने देशवासियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने की अपील की।

आप सभी जानते ही होंगे कि महाराष्ट्र और केरल सहित पंजाब, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में बीते शुक्रवार को 15,817 नए मामले सामने आए। यहाँ लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए। आपको पता हो राज्य में पिछली बार पिछले साल दो अक्टूबर को 15,000 से अधिक मामले आए थे।

देशभर में और भी तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस

सदन में बोले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू- ‘हर कदम पर सरकार का विरोध करना नहीं होता विपक्ष का काम’

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, 15 मार्च से इन शहरों के लिए शुरू होगी ट्रैन की बुकिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -