दुनिया भर में कोरोना मामलों और मौतों में आई गिरावट: WHO
दुनिया भर में कोरोना मामलों और मौतों में आई गिरावट: WHO
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है, दक्षिण-पूर्व एशियाई क्षेत्र में पिछले दो महीनों में मामले और मृत्यु दोनों की घटनाओं में कमी आई है, यह देखते हुए कि वैश्विक स्तर पर साप्ताहिक कोरोना मामलों और मौतों की संख्या में गिरावट जारी है। इस सप्ताह जारी किए गए कोरोना साप्ताहिक महामारी विज्ञान अपडेट में कहा गया है कि 20-26 सितंबर, 2021 के सप्ताह के दौरान 3.3 मिलियन से अधिक नए मामले और 55,000 से अधिक नई मौतें हुईं, जो पिछले सप्ताह की तुलना में 10 प्रतिशत की कमी है। 

वैश्विक स्तर पर, साप्ताहिक कोरोना मामलों और मौतों की संख्या में गिरावट जारी रही, यह कहा। पूर्वी भूमध्यसागरीय क्षेत्र से नए साप्ताहिक मामलों में सबसे बड़ी कमी 17 प्रतिशत दर्ज की गई, इसके बाद पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र (15 प्रतिशत), अमेरिका के क्षेत्र (14 प्रतिशत), अफ्रीकी क्षेत्र (12 प्रतिशत) और दक्षिण- पूर्वी एशिया क्षेत्र (10 प्रतिशत); जबकि यूरोपीय क्षेत्र में साप्ताहिक मामले पिछले सप्ताह के समान थे। साथ ही, रिपोर्ट की गई नई साप्ताहिक मौतों की संख्या में यूरोपीय क्षेत्र और अफ्रीकी क्षेत्र को छोड़कर सभी क्षेत्रों में 15 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई। पिछले सप्ताह की तुलना में 24 प्रतिशत की गिरावट के साथ पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र से साप्ताहिक मौतों में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई।

विश्व स्तर पर, पुष्टि किए गए कोरोना मामलों की संचयी संख्या अब 231 मिलियन से अधिक है और मौतों की संचयी संख्या 4.7 मिलियन से अधिक है। दुनिया भर में, 193 देशों, क्षेत्रों या क्षेत्रों में अल्फा संस्करण के मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 142 देशों ने बीटा संस्करण के मामले दर्ज किए हैं और 96 देशों ने गामा संस्करण के मामले दर्ज किए हैं। 28 सितंबर तक सभी छह डब्ल्यूएचओ क्षेत्रों में 187 देशों में डेल्टा संस्करण की सूचना मिली है।

WHO कोवैक्सिन मंजूरी में हुई देरी

जानिए कौन है बहादुर अफसर स्नेहा दुबे, जिसने इमरान खान को दिखाया आईना

बतासिंगाराम के नए बाजार में समुचित सुविधाओं का अभाव : थोक व्यापारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -