बांग्लादेश में बिगड़े कोरोना से हाल, पिछले 3 दिनों में हर 14 मिनट में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत
बांग्लादेश में बिगड़े कोरोना से हाल, पिछले 3 दिनों में हर 14 मिनट में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत
Share:

ढाका: बांग्लादेश में कोविड-19 से संबंधित मृत्यु का समय वर्तमान में 10,385 था, पिछले तीन दिनों में हर 14 मिनट में एक संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई। रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को, बांग्लादेश ने 102 नई मृत्यु दर्ज की, 18 मार्च, 2020 को कोविड -19 की पहली मौत के बाद से सबसे अधिक एकल-दिवसीय स्पाइक। शनिवार और शुक्रवार को दोनों, 101 नई मौतें हुईं।

 मरने वालों में 59 पुरुष और 43 महिलाएं थीं। उनमें से साठ-तीन 60 वर्ष से अधिक आयु के थे, 23 की आयु सीमा 51-60 के बीच थी, 14 की आयु फर्मवेयर के बीच थी, और दो लोगों के बीच आयु वर्ग के थे। पीड़ितों में से अड़सठ, ढाका में 22, चटगांव में 22, म्यामांश शहर में चार और बारिसल में तीन, राजशाही में तीन और खुलना में एक की मौत हुई। उल्लेखनीय रूप से, एकल-दिवस कोविड-19 की सात दिनों की औसत, रविवार की टैली के साथ, 92.2 प्रतिशत तक बढ़ गई। इस बीच, 1,000 बेड क्षमता वाले ढाका नॉर्थ सिटी कॉर्पोरेशन (DNCC) अस्पताल का उद्घाटन रविवार की सुबह संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ एक समर्पित कोविड सुविधा के रूप में किया गया।

सरकार ने डीएनसीसी अस्पताल को कोरोनावायरस पॉजिटिव रोगियों के जीवन की सुरक्षा के लिए सभी आधुनिक उपकरणों को स्थापित करने के लिए थोड़े समय के भीतर एक समर्पित के रूप में तैयार किया है। "महामारी की दूसरी लहर के रूप में, बांग्लादेश में सरकार ने 5 अप्रैल से लॉकडाउन लागू किया। सप्ताह। रविवार दोपहर तक, कुल 5.6 मिलियन लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की और 1.1 मिलियन ने कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त की। दैनिक संक्रमण दर 19 प्रतिशत है, जबकि देश में कुल दर 13.9 प्रतिशत है। अद्यतन आंकड़ों के साथ, देश का समग्र कोविड-19 कैसियोलाड वर्तमान में 718,950 है।

राघव चड्ढा का भाजपा पर हमला, कहा- ‘ना दूरी ना दवाई, बस वोट के लिए ढिलाई ही ढिलाई’

GHMC का बड़ा ऐलान, कहा- अब कंटेनमेंट क्षेत्र नहीं, केवल हॉटस्पॉट

आंध्र सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के पेश करेंगे ये खास योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -