कोरोना और इस संक्रमण के चलते वेनेजुएला में हुई सबसे अधिक मौतें
कोरोना और इस संक्रमण के चलते वेनेजुएला में हुई सबसे अधिक मौतें
Share:

वेनेजुएला की राजधानी कराकास में 14 परिवार सरकारी आवास में धीरे-धीरे मर रहे हैं। मिराफ्लोरेस राष्ट्रपति के महल से पत्थर फेंकने वाले मंत्रालय के भूतल में रहने वाले परिवारों ने कहा, हम धीरे-धीरे मर रहे हैं। यह शर्मनाक है कि इंसानों को इस तरह जीना पड़ता है। वेनेजुएला जो भारी संकट से घिर गया था, सैकड़ों परिवारों के लिए राज्य द्वारा प्रदत्त आश्रय प्रदान किया गया था। बहुत से लोगों ने बाढ़ से हुए नुकसान के लिए अपने घरों को खो दिया, और राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के नेतृत्व में छह साल के आर्थिक मंदी ने बेहद गरीबी में छोड़ दिया, बुनियादी सेवाएं पंगु हो गई हैं।

2011 में एक बड़े पैमाने पर आवास योजना दिवंगत राष्ट्रपति ह्यूगो शावेज के तहत शुरू की गई थी। आश्रय में रहने वाले लोग समाजवादी सरकार से सहायता की उम्मीद कर रहे हैं, जो 2011 से तीन मिलियन घरों को वितरित करने का दावा करता है। मंत्रालय भवन की दीवारों पर संकेत पढ़ता है: "कोई और अधिक ट्रम्प," और "वोट चावेज़" बहते पानी जैसी कोई बुनियादी सेवाएं नहीं थीं, निवासी कोरोनावायरस महामारी की चपेट में हैं। जब दुनिया मास्क के उपयोग के बारे में चिंता कर रही है, तो उस इमारत में रहने वाले ने पूछा कि मास्क की चिंता क्यों है? उनके चारों ओर गन्दगी और स्थिर पानी की ओर इशारा करते हुए। देश ने कोविड -19 को 86,000 मामले और 736 मौतें दर्ज की हैं, यह अनिवार्य है कि यह मास्क पहनने वाले नागरिक हों। प्रारंभ में लोगों को एक अस्थायी व्यवस्था के रूप में इस भवन में रहने के लिए बनाया गया था, लेकिन वर्षों बीतने के बाद भी यहां उनका प्रवास जारी है।

आश्रय में हर कोई नए घर की उम्मीद के साथ रह रहा है। व्यक्ति में से एक ने कहा, "हम एक कमरे में रहते हैं जिसका मतलब बाथरूम होना था। जब प्लंबिंग फ्लश की जाती है, तो गंध की कल्पना करें।" हर दिन लोगों को मच्छरों, तिलचट्टों से निपटना पड़ता है। "7:00 बजे वे इसे पैडलॉक के साथ बंद कर देते हैं और यदि आप बाहर हैं, तो आप बाहर रहते हैं। सुबह 6:00 बजे, वे फिर से खुलते हैं," 49 वर्षीय, कार्लोस ने कहा, इमारत में निवास करना "यह एक दिन रिलीज जेल की तरह है।"

वैश्विक धन रिपोर्ट 2020: चीन के बाद अमेरिका में आई गिरावट

ज़ाकिर नाइक ने खाड़ी देशों को भड़काया, कही गैर-मुस्लिम भारतीयों को जेल में डालने की बात

टीम इंडिया के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -