तमिलनाडु में प्रतिदिन लगभग 1,000 से 1,300 बच्चे हो रहे है कोरोना संक्रमित
तमिलनाडु में प्रतिदिन लगभग 1,000 से 1,300 बच्चे हो रहे है कोरोना संक्रमित
Share:

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण 0-12 आयु वर्ग के अधिक बच्चों के लिए चिंतित है। स्वास्थ्य विभाग के एक अध्ययन से पता चलता है कि तमिलनाडु में प्रतिदिन लगभग 1,000 से 1,300 बच्चे सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं। डॉ. एस. श्रीनिवासन, नोडल अधिकारी- बाल स्वास्थ्य, तमिलनाडु राज्य ने कहा, "सकारात्मक परीक्षण करने वाले बच्चों की संख्या बढ़ रही है। जब माता-पिता सकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं।

डॉक्टरों की राय है कि अधिक नवजात शिशु भी सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं और कोरोनावायरस के कारण संक्रमित होने वाले बच्चों का प्रतिशत पहली की तुलना में दूसरी लहर के दौरान अधिक है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि जहां बच्चे प्रभावित हो रहे हैं, वहीं कुछ मामलों को छोड़कर यह बीमारी बच्चों के लिए ज्यादा खतरा नहीं बन रही है। मदुरै में बाल रोग विशेषज्ञ डॉ मनोनमणि अरुण ने कहा, "बेशक, नवजात शिशुओं सहित बच्चों की संख्या में इस बीमारी से संक्रमित होने की संख्या में वृद्धि हुई है, लेकिन मामले घातक नहीं हो रहे हैं और यह स्वागत योग्य है। बच्चों की प्रतिरक्षा इसका कारण हो सकती है। क्योंकि उनमें रोग न बढ़ रहा है।” 

उन्होंने कहा, दुर्भावनाओं, पुरानी बीमारियों और प्रतिरक्षा समस्याओं वाले अन्य बच्चों को सह-रुग्णता वाले बच्चों को संरक्षित किया जाना चाहिए क्योंकि इन बच्चों के संक्रमित होने के बाद घातक होने का अधिक जोखिम होगा और इसलिए इसे रोकने के लिए सभी प्रयास किए जाने चाहिए। डॉक्टरों की राय है कि जिन गर्भवती महिलाओं में बुखार जैसे लक्षण दिखाई देते हैं, उन्हें डॉक्टरों को अपनी चिकित्सा स्थिति के बारे में बताना चाहिए क्योंकि हल्के संक्रमण से भी बच्चे पर असर पड़ सकता है।

भूकंप के झटकों से दहली लद्दाख की धरती, रिक्टर स्केल पर 4.2 रही तीव्रता

कोरोना के बीच अब ब्लैक फंगस ने ढाया कहर, पूरे देश में 5500 केस दर्ज

नहीं रहे विश्व प्रसिद्ध पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा, कोरोना के कारण गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -