BioNTech का दावा, अगले साल तक होगा जीवन सामान्य

उत्तरी अमेरिका और यूरोप में कोरोना वायरस के मामले खतरनाक दर से बढ़ रहे हैं, वहीं Pfizer और जर्मनी के BioNTech द्वारा विकसित कोविड-19 वैक्सीन के रचनाकारों में से एक का कहना है कि जीवन अगली सर्दियों तक ही सामान्य होगा। BioNTech के सीईओ उगुर साहिन ने कहा कि उन्हें बहुत विश्वास है कि लोगों के बीच संक्रमण इतने प्रभावी वैक्सीन से कम हो जाएगा। 90% तो नहीं, लेकिन शायद 50% तक।

उन्होंने रविवार को बीबीसी के एंड्रयू मार शो में कहा कि यह आवश्यक है कि ठंड से पहले सभी टीकाकरण कार्यक्रम समाप्त हो जाएं। रायटर्स ने कहा कि अमेरिका के सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसियों के आंकड़ों के अनुसार, नए मामलों में शुक्रवार को देश भर में 177,000 से अधिक का दैनिक मामले रिकॉर्ड हुए। ये लगातार चौथे दिन उच्च रिकॉर्ड था।
 
रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए अमेरिकी केंद्रों ने मास्क पहनने की सिफारिश की है, और व्यापक रूप से उद्धृत मॉडल का अनुमान है कि एक राष्ट्रव्यापी जनादेश अगले वसंत तक 68,000 लोगों की जान बचा सकता है। फ्रांस में, पिछले 24 घंटों में नए मामलों और मृत्यु की पुष्टि की संख्या तेजी से बढ़ी। फ्रांस ने कोविड-19 से अस्पतालों में 32,095 नए मामले दर्ज किए और 359 तक मौतें हुईं।

कोरोना: दिल्ली में फिर लग सकता है लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांगी अनुमति

मुस्लिम परिवार ने पेश की एकता की मिसाल, शिव मंदिर के लिए दान कर दी पुश्तैनी जमीन

बाला साहेब ठाकरे की 8वीं पुण्यतिथि आज, उद्धव ने परिवार संग दी श्रद्धांजलि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -