अर्जेंटीना ने कोविड टीकाकरण पर बनाया नया रिकॉर्ड
अर्जेंटीना ने कोविड टीकाकरण पर बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

अर्जेंटीना के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि देश ने अपनी राष्ट्रीय योजना के हिस्से के रूप में प्रशासित 402,305 खुराक के साथ कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण के लिए गुरुवार को एक दैनिक रिकॉर्ड बनाया। मंत्रालय ने एक बयान में कहा- "इस सप्ताह हर दिन टीकाकरण करने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है।" रिपोर्ट में आगे कहा गया है: "सोमवार से, पूरे देश में 1,358,446 खुराकें लागू की गईं।"

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार तक 25,040,593 खुराक वितरित किए गए थे, जिनमें से 21,310,026 को पहले ही लागू किया जा चुका है, जिसमें 17,106,617 लोगों ने अपनी पहली और 4,203,409 को दूसरी खुराक दी है। गुरुवार को, स्वास्थ्य मंत्रालय ने विभिन्न टीकों की खुराक के संयोजन की प्रभावकारिता, प्रतिरक्षा और सुरक्षा पर एक अध्ययन शुरू करने के लिए शोधकर्ताओं को बुलाया।

स्वास्थ्य मंत्री कार्ला विज़ोटी ने कहा कि कॉल "सभी संभावित विकल्पों को देखने और एक संयुक्त सहयोगी परियोजना विकसित करने के लिए की गई थी जो एक ठोस, वैज्ञानिक प्रतिक्रिया प्रदान करेगी।" इस बीच, अर्जेंटीना ने गुरुवार तक 4,491,551 कोविड-19 मामलों और 94,772 मौतों की पुष्टि की, क्योंकि महामारी को नियंत्रित करने के लिए सामाजिक दूर करने के उपायों को 9 जुलाई तक बढ़ा दिया गया था।

'नाबालिग लड़कियों तक को नहीं छोड़ा गया...', बंगाल हिंसा पर HC ने ममता सरकार को लताड़ा

विझिंजम में बेरहमी से कुत्ते को अपराधी ने उतारा मौत के घाट, हर तरफ हो रही सख्त कार्रवाई की मांग

चुनाव में वादा कर भूले सीएम केजरीवाल, मंत्री शेखावत ने याद दिलाया- 'नाला बन गई है यमुना'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -