भारत में अब तक हुआ 50 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन
भारत में अब तक हुआ 50 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश में 50 करोड़ से अधिक कोविड -19 टीकों की खुराक दी जा चुकी है। गुरुवार शाम 7 बजे संकलित एक अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार, इसने कहा कि उस दिन 50,29,573 टीके की खुराक दी गई थी। मंत्रालय ने कहा कि देश में सबसे कमजोर जनसंख्या समूहों को कोविड से बचाने के लिए एक उपकरण के रूप में टीकाकरण अभ्यास की नियमित रूप से समीक्षा की जाती है और उच्चतम स्तर पर निगरानी की जाती है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 18-44 आयु वर्ग के 27,26,494 लाभार्थियों को पहली खुराक मिली, जबकि 4,81,823 को गुरुवार को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई। कुल मिलाकर, 18-44 आयु वर्ग के 16,92,68,754 लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की है और 1,07,72,537 को राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत के बाद से वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है। मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश नाम के पांच राज्यों ने 18-44 आयु वर्ग के लाभार्थियों को एक करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी है।

इसके अलावा, टीके की पहली खुराक आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, केरल, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड और प्रत्येक में उक्त आयु वर्ग के 10 लाख से अधिक लाभार्थियों को दी गई है। 

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने डॉ रेड्डीज लैब के साथ वैक्सीन उत्पादन पर की चर्चा

क्या दिल्‍ली-NCR के लोगों को वायु प्रदूषण से मिलेगा छुटकारा ? लोकसभा में पास हुआ ये अहम बिल

अनिल देशमुख मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंची CBI, कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रही उद्धव सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -