रंगारेड्डी जिलें में 5 जून से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण अभियान

रंगारेड्डी जिले की 10 लाख से अधिक ग्रामीण आबादी के लिए, टीकाकरण अभियान 5 जून से शुरू होगा। बता दें कि इसके लिए अधिकांश नगर पालिकाओं ने सुपर स्प्रेडर्स श्रेणी के तहत नामित ग्रामीण लोगों को शॉट प्रदान करने के उपाय पहले ही कर लिए हैं। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रंगा रेड्डी जिले में 13 नगर पालिकाएं और तीन नगर निगम हैं जिनमें शादनगर, शमशाबाद, जलपल्ली, मानिकोंडा, नरसिंगी, इब्राहिमपट्टनम, पेद्दा एम्बरपेट, शंकरपल्ली, थुक्कुगुडा, थुरकयमजल और नव रूप कोथुर नगर पालिकाओं के रूप में शामिल हैं। 

बंदलागुड़ा जागीर और मीरपेट-जिलेलगुडा का गठन नगर निगमों के रूप में किया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वर्ष 2020 में तैयार किए गए तेलंगाना स्टेट स्टैटिस्टिकल एब्सट्रैक्ट के अनुसार, रंगारेड्डी जिले की कुल आबादी 25,26,243 थी, जबकि ग्रामीण आबादी 10,26,113 लोगों की है, जो कुल आबादी का लगभग 42.3 प्रतिशत है जिला। इन सबके बीच, कोथुर नवगठित नगरपालिका है जो पिछले साल ही अस्तित्व में आई थी, जिसमें 12 वार्ड पूर्ववर्ती कोथुर और थिम्मापुर ग्राम पंचायतों से निकले थे। जलपल्ली और शमशाबाद अन्य नई उभरी नगरपालिकाएं हैं जो क्रमशः वर्ष 2016 और 2018 में अस्तित्व में आईं।

हालाँकि, जलपल्ली नगर पालिका की भौगोलिक रूप से 1,00,000 से अधिक की ग्रामीण आबादी है, जो कुल 28 वार्डों में फैली हुई है, 25 वार्डों वाली शमशाबाद नगरपालिका की कुल आबादी 80,000 लोगों की है। शहरी क्षेत्र के समान, सरकार ने कुल नौ श्रेणियों को सुपर स्प्रेडर के रूप में वर्गीकृत करके ग्रामीण रंगारेड्डी में भी टीकाकरण अभियान चलाया है, जिसमें रायथू बाजार, सब्जी बाजार, फल, फूल, मांस, मछली और चिकन बाजार के विक्रेता, दुकानें, शराब की दुकानें, स्ट्रीट वेंडर, बाल काटने की दुकानें और लोहे की दुकानें, किराना के मालिक शामिल हैं। हालांकि इस बार मेडिकल दुकान के मालिकों को भी इस सूची में जोड़ा गया है।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट हुए केजरीवाल, बोले- रोज़ आ सकते हैं 37000 से अधिक केस

इंटरनेट पर छाई यामी गौतम, शादी और मेहंदी सेरेमनी की तस्वीरें देख झूमे फैंस

राज्य के वित्त मंत्री टी हरीश राव ने सिद्दीपेट में एसबीआई के नए आरबीओ का किया उद्घाटन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -