श्रीनगर में सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए COVID परीक्षण अनिवार्य


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का आरटी पीसीआर परीक्षण किया जाएगा, इसके बाद नकारात्मक परीक्षण करने वालों के लिए सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा, जो नए COVID-19 संस्करण, ओमाइक्रोन के बारे में आशंकाओं के बीच है। सरकार की सिफारिश के आलोक में, कश्मीर संभागीय आयुक्त (डिव कॉम) पांडुरंग की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक में मंगलवार को श्रीनगर हवाई अड्डे पर आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए ऑन-द-स्पॉट आरटी पीसीआर परीक्षण अनिवार्य करने का निर्णय लिया गया, भले ही पिछले नकारात्मक की परवाह किए बिना। 

जम्मू और कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क विभाग की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यदि आरटी पीसीआर परीक्षण नकारात्मक आता है, तो यात्री को पहले सप्ताह के लिए होम क्वारंटाइन के तहत रखा जाएगा और क्वारंटाइन के आठवें दिन यात्री को  फिर से परीक्षण किया जाएगा। विज्ञप्ति में कहा गया है, "यदि आरटी पीसीआर रिपोर्ट नकारात्मक आती है, तो वह एक और सप्ताह के लिए सख्त होम क्वारंटाइन में स्व-निगरानी करेगा।"

"हालांकि, यदि अंतरराष्ट्रीय यात्री का पहला परीक्षण सकारात्मक है, तो उसे खुनमोह में डीआरडीओ अस्पताल में भेजा जाएगा, और परीक्षण नमूना पूरे जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा जाएगा ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि वे नए COVID-19 संस्करण से संक्रमित हैं या नहीं। ओमाइक्रोन या कोई अन्य तनाव।"

मानवतावादी अफगानिस्तान में शीतकालीन सहायता जारी: यूएन

महामारी को रोकने के लिए वैश्विक टीकाकरण योजना ही एकमात्र रास्ता है :ग्युटेरेस

उत्तर पश्चिमी तुर्की में तेज आंधी तूफान, सरकार ने अलर्ट ज़ारी किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -