घर से ही शुरू होगा स्कूलों का नया शैक्षणिक सत्र
घर से ही शुरू होगा स्कूलों का नया शैक्षणिक सत्र
Share:

देश के सभी राज्यों में जल्द ही नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने जा रहा है। दिल्ली में एक अप्रैल से स्कूल का सत्र शुरू होगा जिसके लिए तैयारियां की जा चुकी हैं। स्कूल अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वे काम की नई सामान्य योजना में काम करने के लिए कोविद-ट्रिगर की गई परिस्थितियों का अनुसरण करें। दिल्ली सहित अधिकांश राज्यों में कक्षा 1-8 के छात्र स्कूलों में नहीं जा पाएंगे। 

हालांकि, दिल्ली सरकार ने स्पष्ट किया है कि निचले वर्गों के लिए स्कूल नहीं खोले जाएंगे। दिल्ली के अलावा, पंजाब, पुडुचेरी, गुजरात, हिमाचल, चंडीगढ़, हरियाणा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों ने भी निम्न वर्ग के स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। कोविद की स्थिति के बीच, इन राज्यों में पहले भी स्कूल खोले गए थे, लेकिन फिर से इन्हें बंद करने की योजना है। अगले शैक्षणिक सत्र में बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन हो जाएगी। घर से पढ़ाई फिर शुरू होगी। 

ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और दिल्ली विश्वविद्यालय कार्यकारी परिषद के सदस्य अशोक अग्रवाल ने आईएएनएस को बताया, "कोरोना की स्थिति को देखते हुए ऑनलाइन शिक्षा का विकल्प एक मजबूरी है। लेकिन छात्रों को स्कूल आने का अवसर दिया जाना चाहिए। जहाँ संभव हो। एक अनुमान के अनुसार, स्कूलों के बंद होने से छात्रों की स्कूल छोड़ने की दर में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। ” जबकि, दिल्ली पैरेंट्स एसोसिएशन ने कहा है कि स्कूल न खोलने का यह एक सही फैसला था।

भारतीय वायुसेना का इस वर्ष नहीं होगा सबसे बड़ा अभ्यास ‘आयरन फिस्ट’, जानिए क्यों?

भारतीय वायु सेना की मारक क्षमता में होगी 10 नए राफेल लड़ाकू विमान की वृद्धि

कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -