प्रिंस चार्ल्स और पत्नी को लगाया गया पहला टीका
प्रिंस चार्ल्स और पत्नी को लगाया गया पहला टीका
Share:

चार्ल्स के कार्यालय क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को कहा कि ब्रिटेन के उत्तराधिकारी राजकुमार चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। 72 वर्षीय चार्ल्स अपनी मां महारानी एलिजाबेथ 94 और उनके 99 वर्षीय पति प्रिंस फिलिप को टीके की अपनी पहली खुराक दी जा रही है। राजकुमार ने पिछले साल मार्च में महामारी की पहली लहर के दौरान कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, लेकिन कहा कि वह केवल अपेक्षाकृत हल्के लक्षणों का सामना करने और अच्छे स्वास्थ्य में वापस आने के लिए भाग्यशाली था।

अब तक ब्रिटेन ने लगभग 13 मिलियन लोगों को वैक्सीन शॉट्स दिए हैं और इसके शीर्ष चार प्राथमिकता समूहों में उन तक पहुंचने के लिए है, जिसमें अगले सप्ताह तक 70 से अधिक लोग शामिल हैं। 73 साल के चार्ल्स और कैमिला को शॉट मिलने पर कोई विवरण नहीं दिया गया था। अफसोस की बात है कि राजकुमार ने पिछले साल मार्च में महामारी की पहली लहर के दौरान कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, लेकिन कहा कि वह केवल अपेक्षाकृत हल्के लक्षणों का सामना करने के लिए भाग्यशाली था और अच्छे स्वास्थ्य में लौट आया।

रविवार को प्रकाशित एक नए अध्ययन के अनुसार एक दिन पहले आई रिपोर्ट के अनुसार, द कोरोना वायरस वैरिएंट जो यूनाइटेड किंगडम से होकर आया है, अब अमेरिका के माध्यम से "तेजी से" फैल रहा है। रिपोर्ट प्रीप्रिंट सर्वर MedRxiv पर पोस्ट की गई है, जो कई शोधकर्ताओं और वैज्ञानिकों का सहयोग है। यह अभी तक किसी पत्रिका में पीयर-रिव्यू या प्रकाशित नहीं हुआ है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर धर्मेंद्र प्रधान का बयान, बोले - इस पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं

होम लोन कारोबार: 5 ट्रिलियन रुपये के पार पहुंचा एसबीआई

घटने के बाद एक बार फिर बढ़ा सोने का दाम, चांदी का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -