100 करोड़ कोरोना टीकाकरण के बीच फिर बढ़ा संक्रमितों का आँकड़ा
100 करोड़ कोरोना टीकाकरण के बीच फिर बढ़ा संक्रमितों का आँकड़ा
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी नवीनतम विज्ञप्ति के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 18,454 नए कोरोना मामले दर्ज किए हैं। नए मामलों के जुड़ने के साथ, भारत का सक्रिय केसलोएड 1,78,831 था, जो कुल मामलों के एक प्रतिशत से भी कम है और वर्तमान में यह 0.52 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में 17,561 ठीक हुए हैं। इसके साथ, कुल वसूली बढ़कर 3,34,95,808 हो गई। रिकवरी रेट 98.15 फीसदी है, जो मार्च 2020 के बाद सबसे ज्यादा है।

मंत्रालय के अनुसार, साप्ताहिक सकारात्मकता दर 1.34 प्रतिशत है, जो पिछले 118 दिनों से तीन प्रतिशत से नीचे है। दैनिक सकारात्मकता दर 1.48 प्रतिशत दर्ज की गई, जो पिछले 52 दिनों से तीन प्रतिशत से भी कम है। कोविद महामारी की शुरुआत के बाद से किए गए कुल परीक्षण 59.57 करोड़ से अधिक हैं। इस बीच, चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान में, भारत ने पात्र लाभार्थियों को वैक्सीन की 100 करोड़ से अधिक खुराक दी है।

इस बीच, आज नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने कहा कि भारत लगभग नौ महीनों में 100 करोड़ कोरोना  टीकाकरण के मील के पत्थर तक पहुंचना एक "उल्लेखनीय उपलब्धि" है, जिसका श्रेय राज्य सरकारों, जिला टीमों, जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं और लोगों को भी जाता है। 

ड्यूटी के दौरान प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

ख़त्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का गाना ‘आइला रे आइला’

कोरोना पर 100 करोड़ प्रहार..., रिकॉर्ड टीकाकरण पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -