2022 में कोविड महामारी को हराना होगा : डब्ल्यूएचओ प्रमुख


जेनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेबियस ने आशावाद व्यक्त किया कि अगर देश इसके प्रसार को प्रतिबंधित करने के लिए मिलकर काम करते हैं तो 2022 तक कोविड -19 महामारी को हरा दिया जाएगा। बीबीसी के अनुसार, एक नए साल के बयान में, घेब्रेयसस ने "संकीर्ण राष्ट्रवाद और वैक्सीन जमाखोरी" के खिलाफ चेतावनी दी। उनकी टिप्पणी विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा चीन में अज्ञात निमोनिया तनाव के मामलों के बारे में सूचित किए जाने के दो साल बाद आई है।

टीकाकरण वितरण में निरंतर असमानता, उन्होंने आगाह किया, वायरस के विकसित होने की संभावना बढ़ गई। उन्होंने जोड़ा "संकीर्ण राष्ट्रवाद और कुछ देशों द्वारा वैक्सीन जमाखोरी ने इक्विटी को नुकसान पहुँचाया है और ओमिक्रॉन किस्म के निर्माण के लिए आदर्श परिस्थितियों का निर्माण किया है, और जितनी अधिक समय तक असमानता बनी रहती है, वायरस के उन तरीकों से बदलने की संभावना अधिक होती है जिसका हम अनुमान नहीं लगा सकते हैं।"  "अगर हम असमानता को खत्म कर सकते हैं, तो हम महामारी को खत्म कर सकते हैं।" 

केवल 24 घंटों में 22,775 मामलों की रिपोर्ट के साथ, भारत में दैनिक कोविड मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। इसी अवधि में, 406 मौतें हुईं, जिससे कुल 4,81,486 मौतें हुईं। दूसरी ओर, सक्रिय केसलोड बढ़कर 1,04,781 हो गया, जो देश के कुल सकारात्मक मामलों का 0.30 प्रतिशत है।

मून को उम्मीद है कि मार्च में राष्ट्रपति चुनाव भविष्य के लिए आशा लेकर आएगा

फ्रांस के राष्ट्रपति 2022 के लिए आशावादी

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -