अभी ख़त्म नहीं हुई है कोरोना महामारी: एम्स निदेशक
अभी ख़त्म नहीं हुई है कोरोना महामारी: एम्स निदेशक
Share:

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को कहा कि सावधानी बनाए रखें क्योंकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, लोगों को अपनी सुरक्षा कम नहीं करनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 'कोविड गुरुकुल' शीर्षक से एक सूचना वीडियो श्रृंखला में दिखाई देते हुए, एम्स के निदेशक ने कहा कि दूसरा कोविड उछाल अभी भी जारी है, देश में प्रति दिन कई हजारों मामले सामने आते हैं।

उन्होंने कहा, अगर हम वैश्विक परिदृश्य को देखें, तो दुनिया के कई हिस्सों में बढ़ते मामले सामने आ रहे हैं। यह देखते हुए कि महामारी अंततः कई पिछली महामारियों की तरह समय के साथ स्थानिक हो जाएगी। एम्स के निदेशक ने आगे कहा - "कोरोना महामारी केवल बीमारी में बदल जाएगी और हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बन जाएगी। प्रतिरक्षा वाले अधिकांश लोगों में सर्दी, खांसी, बुखार और फ्लू जैसे लक्षण सामान्य लक्षण होंगे। लेकिन कम प्रतिरोधक क्षमता वाले बुजुर्ग लोगों को निमोनिया के रूप में गंभीर बीमारी हो सकती है, जिसके लिए अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता होती है।"

हालांकि, डॉ गुलेरिया ने चेतावनी दी कि, वर्तमान समय में, यह कहना जल्दबाजी होगी कि महामारी स्थानिक हो गई है और हमें अभी भी बेहद सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि हम नहीं जानते कि आने वाले समय में वायरस कैसे व्यवहार करेगा। वायरस उत्परिवर्तित हो सकता है और अधिक संक्रामक हो सकता है, इसलिए हमें बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है।

पंजाब स्वास्थ्य विभाग ने की कोरोना टीके की 2 करोड़ से अधिक खुराक की व्यवस्था

आंध्र प्रदेश में 24 घंटों में कोरोना से 1272 मरीज हुए ठीक

कैलिफोर्निया के गवर्नर ने की आपातकाल की घोषणा, जानिए क्या है वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -