COVID महामारी ने उत्पादन को केंद्रीकृत करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला: जेपी नड्डा
COVID महामारी ने उत्पादन को केंद्रीकृत करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला: जेपी नड्डा
Share:

नई दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि COVID-19 के प्रकोप  को केंद्रीकृत करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला है।

नड्डा ने 'ट्वेंटी-फर्स्ट सेंचुरी की वैश्विक चुनौतियां  इंटरपार्टी डायमेंशन' पर यूनाइटेड रशिया पार्टी के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, "कोविड महामारी ने विशेष रूप से महत्वपूर्ण उद्देश्यों के लिए उत्पादन और विनिर्माण को केंद्रीकृत करने के महत्व पर प्रकाश डाला है। दुनिया को आपूर्ति की आवश्यकता है। श्रृंखला जो विविध और लचीला है। इसने भारत के मेक-इन-इंडिया अभियान और हमारी अर्थव्यवस्था के औद्योगिक आधार को बढ़ावा देने की हमारी आकांक्षाओं को दोगुना कर दिया है।" 

नड्डा ने महामारी से निपटने के सरकार के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा, "आपदा की गंभीरता को देखते हुए, सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से जनता की सेवा करने का अनुरोध किया गया था, पूरे पार्टी तंत्र को राहत कार्यों की ओर मोड़ दिया गया था।" उन्होंने आगे कहा, "संकट में लोगों की सहायता के लिए, हमने 24 घंटे हेल्पलाइन की स्थापना की है। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भोजन, मास्क, सैनिटाइज़र की आपूर्ति की, और अन्य चीजों के साथ रक्तदान शिविर आयोजित किए।"

नड्डा ने भारत-रूस संबंधों के बारे में कहा, "कोविड के माध्यम से, भारत और रूस ने मशीनरी और अन्य उपकरणों के प्रावधान के साथ एक-दूसरे की सहायता करते हुए निरंतर सहयोग किया है।" उन्होंने कहा, "इक्कीसवीं सदी का लगभग एक चौथाई हिस्सा हमारे पास से गुजर चुका है। 

नड्डा ने कहा, "दिन के तीन प्रमुख मुद्दों, महामारी, जलवायु परिवर्तन, और कट्टरपंथ और आतंकवाद और इसके सुरक्षित ठिकानों से उत्पन्न खतरे पर हमारी प्रतिक्रिया, इक्कीसवीं सदी के बाकी हिस्सों को आकार देगी।"

ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने बनाई एक ऐसे दवा जिससे आपको एक्सरसाइज करने की ज़रुरत नहीं

चीन की बेल्ट एंड रोड पहल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए यूरोपीय संघ की निवेश रणनीति

यूके जनवरी के अंत तक सभी वयस्कों को कोविड बूस्टर की पेशकश करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -