ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ फिर लगाया गया लॉकडाउन

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में कोरोना वायरस लॉकडाउन को एक महीने और बढ़ा दिया गया है क्योंकि देश में महामारी की तीसरी लहर जारी है। ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने मंगलवार को कहा कि कैनबरा 15 अक्टूबर तक लॉकडाउन में रहेगा। लॉक डाउन में 36 दिनों के बाद शुक्रवार को प्रतिबंध समाप्त होने वाले थे, लेकिन बर्र ने कहा कि समुदाय के लिए जोखिम अधिक है। मंगलवार की सुबह, ऑस्ट्रेलिया ने कोविड -19 के 1,595 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की सूचना दी, जिससे देश भर में संक्रमण की संख्या 75,324 हो गई और मरने वालों की संख्या 1,098 हो गई। 

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य और महामारी के वर्तमान उपरिकेंद्र न्यू साउथ वेल्स ने 1,127 नए मामले और दो मौतों की सूचना दी। दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य विक्टोरिया ने 445 नए स्थानीय मामलों की सूचना दी। अधिनियम में 22 नए मामले दर्ज किए गए, जिनमें से केवल दो ही अपनी संपूर्ण संक्रामक अवधि के लिए संगरोध में थे। यह राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या को 252 तक ले जाता है। 

बर्र के अनुसार, आसपास के न्यू साउथ वेल्स क्षेत्र में चल रहे प्रकोप एसीटी में विस्तारित लॉकडाउन के कारणों में से एक है। मौजूदा प्रतिबंधों के तहत, कैनबरा के निवासियों को केवल छह कारणों से घर छोड़ने की अनुमति है: आवश्यक खरीदारी; स्वास्थ्य सेवा; आवश्यक कार्य; प्रति दिन अधिकतम दो घंटे के लिए बाहरी व्यायाम; कोविड -19 टीकाकरण; और परीक्षण करना होगा।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से जल्द मिलेगी राहत, सरकार उठाएगी ये बड़ा कदम

वित्त मंत्रालय ने 11 राज्यों को अतिरिक्त 15,721 करोड़ रुपये उधार लेने की दी मंजूरी

इस इंटरनेशनल वेब सीरीज में धमाल मचाएंगे वरुण धवन

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -