ओडिशा में गर्भवती महिलाओं का तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण
ओडिशा में गर्भवती महिलाओं का तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण
Share:

भुवनेश्वर: देश में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से पहले, ओडिशा में आज, 16 जुलाई से गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण शुरू हुआ और आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा ऑन-द-स्पॉट पंजीकरण की सुविधा प्रदान की गई।

गर्भवती माताओं के टीकाकरण के लिए CoWIN पोर्टल में एक विशेष सुविधा जोड़ी गई है। लाभार्थी वेबसाइट पर स्लॉट बुक कर सकते हैं और निकटतम टीकाकरण केंद्रों पर शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं। यह गणना की जाती है कि, विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए हर साल 9 लाख गर्भवती महिलाएं अपना पंजीकरण कराती हैं, जिनमें से 4 लाख लाभार्थियों को पहले चरण में कोविड जाब दिया जाएगा, यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य निदेशक बिजय पाणिग्रही ने आज दी। इससे पहले, एएनएम, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 15 जुलाई या उससे पहले टीके लगाने का प्रशिक्षण पूरा करने के लिए कहा गया था।

आज पूरे ओडिशा में 681 सत्र स्थलों पर टीकाकरण चल रहा है। कुल 4.61 लाख कोविशील्ड खुराक और 1.79 लाख कोवैक्सिन खुराक स्टॉक में हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि फ्रंट-लाइन कार्यकर्ता इन महिलाओं को कोविड वैक्सीन के लाभों के बारे में रिपोर्ट के अनुसार परामर्श देंगे।

'लिवर और किडनी बिकाऊ हैं'... का बोर्ड लगाकर घूम रहा है ये स्ट्रीट सिंगर, दाने-दाने को हुआ मोहताज

रिलीज हुआ ‘मिमी’ का पहला गाना 'परम सुंदरी', जबरदस्त अंदाज में नजर आई कृति सेनन

आंध्र प्रदेश सरकार ने बकरीद से पहले जारी किए नए दिशा-निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -