सभी पात्र बच्चों का कोविड टीकाकरण जल्द से जल्द : पीएम मोदी
सभी पात्र बच्चों का कोविड टीकाकरण जल्द से जल्द : पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चेतावनी दी कि कोविड-19 संकट का अभी तक समाधान नहीं हुआ है, उन्होंने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक के दौरान जल्द से जल्द हर पात्र बच्चे को टीके लगाने और सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, 'लंबे समय तक बंद रहने के बाद देश भर में स्कूल फिर से खुल गए हैं। परिवार इस तरह की सेटिंग में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बारे में चिंतित हैं। जितनी जल्दी हो सके पात्र सभी बच्चों को टीका लगाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है "पीएम मोदी ने बैठक के बाद टिप्पणी की।

निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, प्रधान मंत्री ने कहा कि स्कूलों में विशेष कोविड -19 टीकाकरण अभियानों की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा, "हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि माता-पिता और शिक्षक इस कार्यक्रम के बारे में जानते हैं।

उन्होंने कहा, ''अन्य देशों की तुलना में कोविड की स्थिति को बेहतर ढंग से संभालने के बावजूद, अब हम राज्यों में मामलों में वृद्धि देख रहे हैं। हमें सतर्क रहना चाहिए। यह स्पष्ट है कि कोविड चुनौती को अभी तक पूरा नहीं किया गया है "प्रधान मंत्री ने कहा।

पीएम मोदी की यह टिप्पणी ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) द्वारा भारत बायोटेक की कोवाक्सिन को 6 से 12 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) देने के एक दिन बाद आई है।

12 से 14 साल की उम्र के बच्चों के लिए कोविड-19 टीकाकरण 16 मार्च, 2022 को शुरू हुआ था। कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक 2,75,34,619 किशोरों को दी गई है, और दूसरी खुराक 43,87,961 किशोरों को दी गई है। 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों को कुल 5,82,59,733 पहली खुराक और 4,17,47,337 दूसरी खुराक मिली।

इस बीच, अनंतिम रिपोर्टों से पता चलता है कि भारत का कोविड -19 टीकाकरण कवरेज 188.19 करोड़ (1,88,19,40,971) को पार कर गया है, जो आज सुबह 7 बजे तक 7.तक है। भारत में वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 16,279 है। सक्रिय मामलों में अब देश के सभी सकारात्मक मामलों का 0.04 प्रतिशत हिस्सा है।

सरकार भारत में निवेश को बढ़ावा देने के लिए मुख्य बिंदुओं को संबोधित करेगी

Koo App ने बदला अपना लुक, पेश किया ब्राउजिंग का बेहतरीन अनुभव

यूक्रेन संकट के बीच फ्रांस और जर्मनी की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, नोर्डिक समिट में भी होंगे शामिल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -