दुनियाभर में बढ़ता कोरोना का खौफ, अमेरिका की जेलों संक्रमण से जूझ रहे कैदी
दुनियाभर में बढ़ता कोरोना का खौफ, अमेरिका की जेलों संक्रमण से जूझ रहे कैदी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में एक बार फिर से कोविड संक्रमण का कहर तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। इसका प्रभाव अमेरिका की जेलों में भी अब दिखाई देने लगा है। एक विशेषज्ञ ने बोला है कि अमेरिका की जेलों में कोरोना वायरस के संक्रमण दर 34 फीसद के पार हो चुका है। एसोसिएट प्रोफेसर एरिज़ोना स्टेट यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ क्रिमिनोलॉजी एंड क्रिमिनल जस्टिस के डेनियल वालेस ने एक आनलाइन आर्टिकल में बोला है कि जेलों में अमेरिका के सबसे बड़े कोरोना वायरस के प्रकोप सामने आए हैं। कई जेलों में तो कोविड के मामले 4000 तक पहुंच गए हैं। अमेरिका की जेलों में (संक्रमण) दर 100 में से 34 है। यह लेख मेलबर्न स्थित एक ऑनलाइन मीडिया आउटलेट द कन्वर्सेशन में प्रकाशित किया गया था, जो शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं द्वारा समाचार और लेख प्रकाशित करता है।

उन्होंने बोला कि इस तरह के कोविड की संक्रमण दर की एक मुख्य वजह सुधारअधिकारी हैं, जो  कोविड के आक्रमण को फैलाने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। डेनियल वालेस ने  कोविड  के विरुद्ध जंग में उन्हें एक कमजोर कड़ी  बोला है। उन्होंने कहा कि खराब वेंटिलेशन, भीड़भाड़ और शारीरिक दूरी और आइसोलेशन के लिए स्थान की कमी सहित वर्तमान जेल की स्थिति, कोरोना वायरस जैसी सांस की बीमारियों को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है।

इतना ही नहीं इस बारे में उन्होंने कहा कि अमेरिकी जेलों में काफी भीड़ भी एक बड़ा कारण है। वालेस ने अमेरिकी जेलों में उच्च संक्रमण दर के लिए कम स्टाफिंग के साथ-साथ सुधार अधिकारियों और कैद लोगों के मध्य कम टीकाकरण दर को भी जिम्मेदार कहा जा रहा है। सभी राज्यों में, टीके के लिए जेल में बंद लोगों को प्राथमिकता अब अटक प्रदान नहीं की गई है। उन्होंने बोला है कि यहां तक ​​​​कि जब टीके उपलब्ध होते हैं तो जेल अधिकारियों के अविश्वास के कारण कई लोग उन्हें लेने में झिझकते हैं।

8 साल पहले मरने वाला लड़का फिर पहुंचा घर, बोला- अब मेरा पुनर्जन्म हुआ है...

इंदौर में तालिबान ! हिन्दू बच्चियों के साथ बम्बई बाजार में छेड़छाड़, बचाने आई पुलिस को खदेड़ कर भगाया ..

जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत में इस आयु वर्ग के लिए वैक्सीन परीक्षण की मांगी सहमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -