भारत में कोविड संक्रमण दर काफी कम हुई: स्वास्थ्य मंत्रालय
भारत में कोविड संक्रमण दर काफी कम हुई: स्वास्थ्य मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले चार दिनों में, देश में एक लाख से कम कोविड मामले दर्ज किए गए हैं, मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा।

"24 जनवरी को दैनिक सकारात्मकता दर 20.75 प्रतिशत थी, लेकिन तब से यह घटकर 4.44 प्रतिशत हो गई है। यह दर्शाता है कि हाल के वर्षों में संक्रमण संचरण की दर में नाटकीय रूप से कमी आई है" एक समाचार सम्मेलन में, अग्रवाल ने कहा। 24 जनवरी को, कुल 22,49,335 सक्रिय मामले सामने आए, जिनकी संख्या अब घटकर 7,90,789 या 65 प्रतिशत हो गई है।

उन्होंने कहा कि सिर्फ चार राज्यों - केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कर्नाटक में 50,000 से अधिक चल रहे कोविड मामले थे। उनके अनुसार, आठ राज्यों ने पिछले सप्ताह 50,000 से अधिक कोविड मामले दर्ज किए। इसी तरह, 11 राज्यों ने कहीं भी 10,000 से 50,000 मामलों की सूचना दी है। दूसरी ओर, इक्कीस राज्यों में 10,000 से कम वर्तमान मामले हैं। उन्होंने कहा कि केरल और महाराष्ट्र सहित सभी राज्यों में नए कोविड मामलों और सकारात्मक दरों में कमी के रुझान दर्ज किए गए हैं।

पूरे देश में 10% से अधिक की सकारात्मक दर रिपोर्ट करने वाले जिलों की संख्या घटकर 141 हो गई है। इस बीच, अग्रवाल ने कहा कि कुल 160 जिले वर्तमान में 5 से 10% कोविड सकारात्मक दर की रिपोर्ट कर रहे हैं।

सरकार का बड़ा तोहफा, इन कर्मचारियों को मिलेगा भारी फायदा

राज्य के सभी डीएम को सरकार ने दिए आदेश, मांगी मंदिरों की जानकारी

एयरएशिया इंडिया कोच्चि, दुबई के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेवा का संचालन शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -