बड़ी खबर! बरेली में 30 बैड का शुरू हुआ कोरोना हॉस्पिटल

बरेली: कोरोना वायरस  संक्रमण में लोगों की जान बचाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सिर्फ 15 दिन की कोशिश से 30 बेड का कोविड एल-वन लेवल हॉस्पिटल को बनाया जा चुका है। नैनीताल रोड पर कांति कपूर बालिका विद्यालय में डीएम नितीश कुमार, सीएमओ डॉ. एसके गर्ग और वर्चुअल उद्घाटन में संघ के क्षेत्र प्रचारक महेंद्र भी शामिल हुए थे।

20 कंसंट्रेटर लगाए: सेवा भारती बरेली महानगर और डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति के सहयोग से 30 बेड का कोरोना केयर सेंटर के नाम से आइसोलेशन केंद्र को शुरू करने की पहल की है। आगरा से मंगवाकर 20 ऑक्सीजन कंसट्रेटर यहां लगाए जा चुके है। अभी 20 बेड और बढ़ाने का भी अनुमान है। सेवा भारती की ओर से एंबुलेंस व्यवस्था कर दी गई है। स्वच्छ वातावरण में बेड, भोजन, दवा, आयुष काढ़ा, योग-व्यायाम, चिकित्सकों की टीम के साथ ऑनलाइन भी डॉक्टरों का पैनल मरीजों के लिए बनाए जा चुके है।

90 से अधिक हो ऑक्सीजन लेबल: मिली जानकारी के अनुसार आरोग्य केंद्र के प्रमुख मंत्रालय सह संघ चालक अतुल खंडेलवाल के अनुसार  नि:शुल्क व्यवस्थाओं में सिर्फ वही लक्षण वाले रोगी आवेदन कर पाएंगे, जिनका ऑक्सीजन लेवर 90 से  ज्यादा है। आवेदन की वरीयता और चिकित्सकों के परामर्श से रोगियों को यहां पर स्थान दिया जाने वाला है। डीएम नितीश कुमार ने बोला कि मुश्किल वक्त में लेवल-वन हॉस्पिटल तैयार करके संघ ने मदद की है। सीएमओ डॉ. एसके गर्ग ने कहा कि यहां रहने वाले मरीजों को स्वास्थ्य विभाग से भी  सहायता मिलती रहेगी।

इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कोहली की शान में गढ़े कसीदे, कहा- वे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़

कडप्पा जिले को एमडब्ल्यूजीएम कंपनी से मिले 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

कोरोना के साइड इफ़ेक्ट, इस साल IIT गुवाहाटी में कैंपस प्लेसमेंट में आई 8% की गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -